Night Curfew in Punjab: कोरोना का कोहराम, पंजाब में कर्फ्यू का वक्त बढ़ा, मुंबई में और बढ़ेगी सख्ती!

देश में कोरोना एक बार फिर तेजी के साथ पैर पसार रहा है. (तस्वीर-ap)

देश में कोरोना एक बार फिर तेजी के साथ पैर पसार रहा है. (तस्वीर-ap)

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने अब नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Punjab) की अवधि को 2 घंटे और बढ़ा दिया है. वहीं महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 23,179 नए मामले सामने आए जो 2021 में एक दिन में दर्ज किए गए सबसे अधिक मामले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 9:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में प्रचंड रूप से मौजूद कोरोना वायरस (Corona Virus) देश के कई अन्य राज्यों में भी तेजी के साथ पैर पसार रहा है. पंजाब में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है. इसी के मद्देनजर पंजाब सरकार सख्ती बढ़ा रही है. राज्य की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने अब नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Punjab) की अवधि को 2 घंटे और बढ़ा दिया है. सरकारी ऐलान के मुताबिक आज कर्फ्यू रात 9 बजे से ही शुरू हो जाएगा. अब तक कर्फ्यू रात 11 बजे के बाद लगाया जा रहा था.

सीएम अमरिंदर ने राज्य के 22 में से 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है. ये जिले हैं लुधियाना, पटियाला, मोहाली, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर, फतेहगढ़ साहिब, कपूरथला, रूपनगर और होशियारपुर. गौरतलब है कि राज्य में बुधवार को कोरोना के 2 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

Youtube Video


महाराष्ट्र में सामने आए 23 हजार से ज्यादा केस
वहीं महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 23,179 नए मामले सामने आए जो 2021 में एक दिन में दर्ज किए गए सबसे अधिक मामले हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि नए मामलों को मिलाकर राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 23,70,507 हो गई है. बुधवार को इस महामारी से 84 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 53,080 हो गई. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक दिन के दौरान 9,138 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिससे स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 21,63,391 हो गई है. राज्य में इस समय 1,52,760 मरीज उपचाराधीन हैं.

लोगों की आवाजाही रोकने को उद्धव सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

कोरोना के मद्देनजर के कई जिलों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है. राजधानी मुंबई में कोरोना नियम तोड़ने वालों से पुलिस जुर्माना वसूल कर रही है. माना जा रहा है उद्धव सरकार को लोगों की आवाजाही रोकने के लिए बड़े कदम उठा सकती है.



देश में रिकॉर्ड तोड़ रहा है कोरोना

साथ ही देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है. देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 35 हजार से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 14 लाख 74 हजार 605 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 35,871 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 171 लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज