कोरोना संकट में भी बढ़ी PM मोदी की लोकप्रियता, केजरीवाल नंबर-1 सीएम, सर्वे में खुलासा

कोरोना संकट में भी बढ़ी PM मोदी की लोकप्रियता, केजरीवाल नंबर-1 सीएम, सर्वे में खुलासा
कोरोना संकट में भी पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता बढ़ी (फाइल फोटो)

सर्वे में इन छह शहरों में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा उठाए गए कदमों को खूब सराहा गया. उन्हें कुल 71 फीसदी रेटिंग मिली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus)से मरने वालों की संख्या 2000 के करीब पहुंच गई है. वहीं संक्रमण के कुल मामले भी 60,000 तक पहुंच गए हैं. देश पिछले 50 दिनों से इसके खिलाफ लड़ाई लड रहा है. देश के लोगों को कोविड-19 के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रणनीति खूब पंसद आ रही है. यही कारण है कि कोरोना संकट में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है. इसका खुलासा TIMES NOW और ORMAX Media के एक सर्वे में हुआ है.

TIMES NOW की रिपोर्ट के मुताबिक, ये सर्वे देश के 6 मेट्रो सिटीज दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई में किया गया था. सर्वे में एक सवाल पूछा गया कि क्या देश की जनता पीएम मोदी द्वारा कोरोना के खिलाफ उठाए गए कदमों से संतुष्ट है? इसमें हर शहर से 100 लोगों से सवाल किए गए. ये सभी लोग अंग्रेजी न्यूज चैनल देखने वाले थे. सर्वे ऑनलाइन किया गया और इसका सैंपल साइज 600 है.

पीएम मोदी को मिली कुल 71 फीसदी रेटिंग



सर्वे में इन छह शहरों में कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी द्वारा उठाए गए कदमों को खूब सराहा गया. मोदी को कुल 71 फीसदी रेटिंग मिली है. दिल्ली में सबसे ज्यादा 86%,  मुंबई में 79%, कोलकाता में 59%, बेंगलुरु में 69%, हैदराबाद में 74% और चेन्नई में 51 प्रतिशत रेटिंग मिली है.
प्रधानमंत्री की लोकप्रियता भी बढ़ी

गौरतलब है कि अप्रैल 2019 में पीएम मोदी की लोकप्रियता 7.1 प्रतिशत थी, जो अब मई 2020 में बढ़कर 7.9 फीसदी हो गई है. कोरोना वायरस के संकट में पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है.

मुख्यमंत्रियों में केजरीवाल सबसे आगे

वहीं, इस सर्वे में मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सबसे ऊपर हैं. केजरीवाल को 65% रेटिंग मिली है. जबकि दूसरे नंबर पर कर्नाटक मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा हैं, उन्हें 56 फीसदी रेटिंग मिली. लिस्ट में तीसरे स्थान तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव और चौथे स्थान पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (K Palanisamy) रहे. पलानीस्वामी को 40 फीसदी रेटिंग मिली.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का आरोप- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में असमंजस की स्थिति में मोदी सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज