LIVE NOW

Corona curfew: चंडीगढ़ में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, 15 मई तक शिक्षण संस्थान बंद

नए आदेश के अनुसार शहर में सभी दुकानें,मॉल्स और मल्टीप्लेक्सेस शाम पांच बजे बंद होंगे. वहीं होम डिलीवरी की सुविधा रात 9 बजे तक रहेगी.

Hindi.news18.com | April 30, 2021, 11:43 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 30, 2021
Corona curfew: चंडीगढ़ में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, 15 मई तक शिक्षण संस्थान बंद

हाइलाइट्स

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए अब चंडीगढ़ (Chandigarh Corona curfew) में दोबारा से सख्ती हो गई है. बुधवार को चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है. आदेश में कहा गया है कि पंजाब और हरियाणा की तर्ज पर चंडीगढ़ में भी शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. पहले ये कर्फ्यू रात 9 से सुबह 5 बजे तक का था. नाइट कर्फ्यू में यह बदलाव 29 अप्रैल यानि की कल से लागू होगा.

नए आदेश के अनुसार शहर में सभी दुकानें,मॉल्स और मल्टीप्लेक्सेस शाम पांच बजे बंद होंगे. वहीं होम डिलीवरी की सुविधा रात 9 बजे तक रहेगी. रात को सभी नॉन-एसेंशियल एक्टिविटीज बंद रहेंगी. इस फैसले से अब चंडीगढ़ ,मोहाली और पंचकूला(ट्राईसिटी) एक साथ बंद होंगे. इसके अलावा सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस,कोचिंग इंस्टीट्यूशंस और लाइब्रेरीज को 15 मई तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

पंचकूला और मोहाली में लोगों को हो सकती है परेशानी
चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू में बदलाव होने के बाद पंचकूला और मोहाली में लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. चंडीगढ़ को मोहाली व पंचकूला से अलग कर नहीं देखा जा सकता. ऐसे में प्रशासन पहले से अलर्ट हो गया है.

चंडीगढ़ में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
बता दें कि चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चंडीगढ़ में सोमवार को 821 नए संक्रमित मिले, जबकि पांच मरीजों की मौत हो गई. एक दिन में मृतकों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले चंडीगढ़ में 23 अप्रैल को 828 मरीज मिले थे और उस दिन 3 मरीजों की मौत की पुष्टि की गई थी. चंडीगढ़ में रोजाना लगभग 3200 से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज