Corona Effect: गोवा में एक ही दिन का होगा विधानसभा का मानसून सत्र

Corona Effect: गोवा में एक ही दिन का होगा विधानसभा का मानसून सत्र
गोवा में एक ही दिन का होगा विधानसभा का मानसून सत्र (फाइल फोटो)

सत्र के पहले, सभी विधायकों से कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच करवाने का अनुरोध किया है. राज्य विधायी विभाग ने भी विधायकों को सलाह दी थी महामारी के कारण किसी भी तरह की बैठक नहीं करें.

  • Share this:
पणजी. कोरोना महामारी (Corona epidemic) के मद्देनजर गोवा विधानसभा (Goa Legislative Assembly) के आगामी सत्र की अवधि घटाकर एक दिन कर दी गई है. पहले दो सप्ताह तक सत्र चलने वाला था. अधिकारियों ने बताया कि पोवोरिम में सभी दलों के नेताओं के साथ विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर (Rajesh Patnekar) की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया.

बैठक में हिस्सा लेने वाले विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सर्वसम्मति से महज एक दिन के सत्र का फैसला किया गया. इससे पहले गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने 27 जुलाई से दो सप्ताह के सत्र को आहूत किया था. कामत ने बताया कि पुलिसकर्मी और विधानसभा के कर्मियों समेत कम से कम 1,500 लोग सत्र के दौरान ड्यूटी पर होते हैं.

सभी विधायकों की कराई जाए कोरोना जांच



विपक्ष के नेता ने कहा कि कार्य मंत्रणा समिति जल्द ही बैठक कर सत्र के लिए एजेंडा पर फैसला करेगी. गुरुवार को पाटनेकर ने सत्र के पहले, सभी विधायकों से कोरोना वायरस की जांच करवाने का अनुरोध किया था. राज्य विधायी विभाग ने भी विधायकों को सलाह दी थी महामारी के कारण किसी भी तरह की बैठक नहीं करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज