Home /News /nation /

Covid-19 in Punjab: पंजाब के सरकारी स्कूल में कोरोना का कहर, कई छात्र संक्रमित, स्कूल बंद

Covid-19 in Punjab: पंजाब के सरकारी स्कूल में कोरोना का कहर, कई छात्र संक्रमित, स्कूल बंद

कुछ दिन पहले तेलंगाना के एक स्कूल में 28 छात्राएं कोविड से संक्रमित पाई गईं थी.(फाइल फोटो)

कुछ दिन पहले तेलंगाना के एक स्कूल में 28 छात्राएं कोविड से संक्रमित पाई गईं थी.(फाइल फोटो)

Coronavirus, Covid-19, Punjab News: इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक (Karnataka News) के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में भी 66 छात्र कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. छात्रों के संक्रमित होने के बाद कॉलेज की दो बिल्डिंग को पूरी तरह से सील कर दिया गया था. कर्नाटक के एसडीएम कॉलेज में करीब 400 स्टूडेंट्स पढ़ाई करते हैं. कोविड पाबंदियों के हटने के बाद से लगातार छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

    होशियारपुर: कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Infection) के ग्राफ में गिरवाट के बाद अब लगातार अलग अलग राज्यों से कोरोना (Coronavirus) मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी की खबर सामने आ रही है. अब पंजाब (Covid-19 in Punjab) के एक सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट का मामला सामने आया है. होशियारपुर जिले के एक सरकारी स्कूल को 13 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित (Student Corona Positive) पाए गए हैं. एक साथ इतने बच्चों के वायरस की चपेट में आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. ऐहतियात के तौर पर स्कूल प्रशासन ने 10 दिन के लिए स्कूल को बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

    अधिकारियों ने कहा कि जो बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए हैं उन सभी को उनके घरों में आइसोलेट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को स्कूल बंद था. मुकेरियां के एसडीएम नवनीत बल के मुताबिक सभी संक्रमित छात्र 15 से 16 साल के हैं.

    उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए सभी छात्रों और शिक्षकों के नमूने लिए हैं. क्षेत्र के गांवों में भी जांच तेज कर दी गई है. पूरे स्कूल परिसर की सफाई की गई है और क्षेत्र के लोगों को मास्क पहनने सहित कोविड के मानदंडों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है. सिविल सर्जन डॉ परमिंदर कौर ने कहा कि छात्रों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है.

    कर्नाटक में भी छात्र हुए संक्रमित
    इससे पहले गुरुवार को कर्नाटक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में भी 66 छात्र कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. छात्रों के संक्रमित होने के बाद कॉलेज की दो बिल्डिंग को पूरी तरह से सील कर दिया गया था. कर्नाटक के एसडीएम कॉलेज में करीब 400 स्टूडेंट्स पढ़ाई करते हैं. बताया जा रहा है कि जितने भी छात्र कोरोना से संक्रमित हुए हैं वे फर्स्ट ईयर के के छात्र हैं.

    राजस्थान के उदयपुर के एक स्कूल में 11 छात्रों के कोरोना से संक्रमित होने की खबर सामने आई थी. कुछ दिन पहले तेलंगाना के एक स्कूल में 28 छात्राएं कोविड से संक्रमित पाई गईं थी. कोरोना पाबंदियां हटने के बाद से जब से स्कूलों को फिर से खोला गया है तब से लगातार अलग अलग राज्यों से छात्रों के संक्रमित होने के मामले समाने आ रहे हैं जो कि सरकारों के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बनता जा रहा है.

    Tags: Coronavirus, Covid-19 Case, Punjab news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर