Corona Help: ऑक्‍सीजन, रेमडेसिविर और मेडिकल इमरजेंसी के लिए यहां से लें मदद

देश में कोरोना का संक्रमण खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है.

देश में कोरोना का संक्रमण खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है.

Corona Help Update: किसी भी मरीज को बेड चाहिए या फिर ऑक्‍सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) , प्‍लाज्‍मा (Plasma)चाहिए या फिर रेमडिसिविर इंजेक्‍शन (Remdesivir Injection) हर किसी की मदद सोशल मीडिया से मांगी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 7:31 AM IST
  • Share this:
Corona Help: देश में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्‍या विकराल रूप लेती जा रही है. पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 3 लाख के पार पहुंच रही है. देश के ज्‍यादातर राज्‍यों में ऑक्‍सीजन (Oxygen) और दवाओं (Medicine) की किल्‍लत बढ़ने लगी है. बड़ी संख्‍या में हर दिन मरीजों को हॉस्पिटल बेड, रेमडिसिविर इंजेक्‍शन, प्‍लाज्‍मा और ऑक्‍सीजन आदि की जरूरत पड़ रही है. लोग मरीजों की मदद के लिए अब सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. किसी भी मरीज को बेड चाहिए या फिर ऑक्‍सीजन सिलेंडर, प्‍लाज्‍मा चाहिए या फिर रेमडिसिविर इंजेक्‍शन हर किसी की मदद सोशल मीडिया से मांगी जा रही है.

सोशल मीडिया के जरिए लोग एक दूसरे की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. लोगों का ये प्रयास रंग भी ला रहा है. यही कारण है कि सरकार और नगर निगम भी सोशल मीडिया के जरिए लोगों को मदद पहुंचाने के लिए हेल्‍प लाइन नंबर जारी कर रहे हैं.

आइए देखते हैं कि किस शहर में कैसे कोरोना मरीजों की मदद की जा सकती है:-

बिहार सरकार ने जारी किया कोविड हेल्‍पलाइन नंबर 
नोएडा में किसी भी मदद के लिए यहां कर सकते हैं फोनभुवनेश्‍वर में कोरेाना मरीजों को यहां से मिल सकती है मददगुरुग्राम में कोरोना संबंधी मदद के लिए यहां पर करें कॉलबेंगलुरू में कोविड मरीजों को यहां मिल सकती है मदद

डिस्क्लेमरः  यहां पर दिए गए हेल्‍पलाइन नंबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हमारी कोशिश है कि हम आपतक इन नंबरों को साझा करें, जिससे कोरोना मरीजों की मदद की जा सके. ये सभी हेल्‍पलाइन नंबर सही हैं या नहीं इसकी पुष्टि NEWS18 नहीं करता है. 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज