• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल में कोरोना का कोहराम, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी चेतावनी, त्योहारों के मौसम में बरतनी होगी ज्यादा सावधानी

केरल में कोरोना का कोहराम, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी चेतावनी, त्योहारों के मौसम में बरतनी होगी ज्यादा सावधानी

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि अफगानिस्तान से वापस आए लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट की भी व्यवस्था की गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि अफगानिस्तान से वापस आए लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट की भी व्यवस्था की गई है.

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि सितंबर-अक्टूबर माह में त्योहारों के मौसम में बेहद सावधान रहने की जरूरत है क्यों कि अभी भी कोविड (Covid-19) की दूसरी लहर का खतरा बना हुआ है. उन्होंने बताया कि इस समय केरल में एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं जबकि वहीं महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में दस हजार से लेकर एक लाख के बीच एक्टिव मामले हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले एक दिन में 46 हजार से अधिक मामले सामने आए है. इनमें से 58 फीसदी मामले केरल (Kerala Covid Update) से हैं. केरल में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर से राज्यों और केंद्र सरकार को चिंता में डाल दिया है.

    केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि अभी कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है ऐसे में त्योहारों के मौसम में ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि केरल में एक बार फिर से संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है लेकिन अन्य राज्यों में कोरोना के मामलों में गिरावट का रुख जारी है.

    सावधानी बरतने की जरूरत
    स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि सितंबर अक्टूबर माह में त्योहारों के मौसम में बेहद सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अभी भी कोविड की दूसरी लहर का खतरा बना हुआ है. उन्होंने बताया कि इस समय केरल में एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं जबकि वहीं महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में दस हजार से लेकर एक लाख के बीच एक्टिव मामले हैं.

    24 घंटे में 80 लाख लोगों को दी गई वैक्सीन
    कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सरकार तेजी से वैक्सीनेशन के काम को आगे बढ़ा रही है. देश में पिछल 24 घंटे में 80 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई जबकि वहीं आज 47 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई.

    केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने जानकारी दी कि अफगानिस्तान से 400 से ज्यादा लोगों को फ्लाइट से लाया जा चुका है और हवाई अड्डों पर पोलियो की खुराक लिए व्यवस्था की गई है क्योंकि पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों ही देशों में जंगली पोलियो अभी भी मौजूद है.

    इसके साथ ही अफगानिस्तान से वापस आए लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट की भी व्यवस्था की गई है. टेस्ट में कुछ लोग पॉजिटिव निकले हैं जिन्हें अलग कर दिया गया है. इसके अतिरिक्त कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज