Assembly Banner 2021

केरल में कोरोना संक्रमण के मरीज घटे : मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्‍या घटी.

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्‍या घटी.

केरल के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती होकर अपना उपचार करा रहे मरीजों की संख्‍या घट गई है और राज्‍य में करीब 14 लाख लोगों को वैक्‍सीन दिया जा चुका है. कन्‍नूर में उन्‍होंने बताया कि राज्‍य में कोरोना से मृतकों की संख्‍या 4,422 पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 9:46 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,970 नए मामले सामने आए, 2,884 मरीज ठीक हो गए और उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 26,127 रह गई. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि संक्रमण के नए मामलों में दक्षिण अफ्रीका से लौटा एक व्यक्ति भी शामिल है. उन्होंने कन्नूर में संवाददाताओं से कहा कि संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 10,94,643 हो गए हैं और अब तक 10,63,444 मरीज ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से 15 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या 4,422 पर पहुंच गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक राज्य में 14 लाख लोगों को टीका दिया जा चुका है.

देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने चिंता जताई है. साथ ही उन्होंने यह कहा है कि लोग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी किए गए दिशा निर्देशों और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है. इसकी वजह से कई राज्यों में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है.

प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन नहीं होने से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि केवल कुछ राज्यों का देश में कुल बढ़ते मामलों का 80 फीसदी से अधिक भाग बनता है. इन बढ़ते मामलों की खास वजह लोगों का कोविड अनुकूल व्यवहार की अनदेखी करना है. यह जरूरी है कि वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद भी कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन किया जाए.
ये भी पढ़ेें   दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच सरकार ने कहा- सूखी होली मनाएं...



ये भी पढ़ें  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री की चेतावनी- हालात खराब हुए तो लगाना पड़ेगा लॉकडाउन




केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि हमें, कोविड अनुकूल व्यवहार और कोविड के वैक्सीन के बारे में जागरूकता बढ़ाने से वैक्सीनेशन को एक जन-आंदोलन बनाना है. उन्होंने कहा कि अब तक लगभग 3 करोड़ से ज्यादा को वैक्सीन की डोज लगाई गई हैं और वैक्सीनेशन अभियान में तेजी आ रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज