Home /News /nation /

कोरोना बहुत तेजी से फैल रहा है, गंगासागर मेले को छोटा ही रखें: ममता बनर्जी

कोरोना बहुत तेजी से फैल रहा है, गंगासागर मेले को छोटा ही रखें: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने कहा है कि COVID तेजी से फैल रहा है, इसलिए मैं साधुओं सहित सभी से अनुरोध करती हूं कि इस गंगासागर मेले को छोटा ही रखें, यहां भीड़ न करें.

नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee)  ने कहा है कि COVID तेजी से फैल रहा है, इसलिए मैं साधुओं सहित सभी से अनुरोध करती हूं कि इस गंगासागर मेले को छोटा ही रखें, यहां भीड़ न करें. दोहरा मास्‍क लगाएं और कोरोना गाइडलाइंस (Covid Guidelines)  का पालन करें. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि मैं जो कर सकती हूं, वह मैं करती, लेकिन कोविड और ओमिक्रॉन मेरे बस में नहीं हैं.

वहीं, मेले का उद्घाटन करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘मैं प्रशासन से अनुरोध करती हूं कि गंगासागर मेला में बहुत ज्यादा लोगों को ना भेजें. मैं तीर्थयात्रियों से अनुरोध करती हूं कि सागर द्वीप जाने वाले वाहनों में भीड़ ना बढ़ाएं.’ इधर स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आगाह किया है कि जब देश कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) की ओर बढ़ रहा है,ऐसे वक्त में सागर द्वीप पर होने वाले धार्मिक आयोजन गंगासागर मेले (Gangasagar Mela) को अनुमति देना ‘सुपर स्प्रेडर’ घटना साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें :  ..तो इंसान को सुअर का दिल लगाने वाला पहला डॉक्टर भारतीय होता, जानें असम के शख्स की दिलचस्प कहानी

ये भी पढ़ें :  Omicron in India: केंद्र ने चेताया- सामान्य सर्दी नहीं ओमिक्रॉन, कोविड पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ा; पढ़ें खास बातें

डॉक्टर्स ने की थी रोक लगाने की मांग
चिकित्सकों के एक फोरम ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर कर लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. याचिकाकर्ताओं ने राज्य सरकार को यह निर्देश देने का अनुरोध किया कि आठ जनवरी से 16 जनवरी तक मकर संक्रांति के अवसर पर कोलकाता से लगभग 130 किलोमीटर दूर स्थित सागर द्वीप पर वार्षिक गंगासागर मेला आयोजित न किया जाए.

हालांकि उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से कोविड प्रोटोकॉल का पालन होने का आश्वासन मिलने के बाद मेले के आयोजन को अनुमति दे दी थी. डॉ हलदर की राय से डॉ हीरालाल कोनार ने सहमति व्यक्त की. उन्होंने कहा कि इस बात की आशंका है कि स्थिति हाथ से निकल जाएगी साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो स्वास्थ्य देखभाल ढांचा बुरी तरह चरमरा जाएगा. डॉ कोनार ‘वेस्ट बंगाल ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स’ के संयोजकों में से एक हैं.

Tags: Chief Minister Mamata Banerjee, Corona, Covid Guidelines

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर