हरदीप सिंह पुरी ने शेयर की फ्लाइट में मास्क-हेलमेट पहने यात्रियों की फोटो, कहा- वक्त ने हमे बदल दिया

हरदीप सिंह पुरी ने शेयर की फ्लाइट में मास्क-हेलमेट पहने यात्रियों की फोटो, कहा- वक्त ने हमे बदल दिया
केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ये तस्वीर ट्वीट की है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्लेन में यात्रियों की सोशल डिस्टेंसिंग ध्यान दिया जा रहा है. हर स्तर पर यात्री की पूरी जांच की जा सके, इसके लिए यात्रियों का रिपोर्टिंग टाइम 120 मिनट बढाया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत समेत दुनियाभर के देश कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) से जूझ रहे हैं. कोरोना वायरस ने हमारे व्यवहार को एकदम से बदल दिया है. मास्क और प्रोटेक्टिव गियर्स अब हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुके हैं. केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ऐसी ही एक तस्वीर ट्वीट की है. एयरोप्लेन के केबिन की इस फोटो में पैसेंजर मास्क, हेलमेट और प्रोटेक्टिव गियर्स के साथ बैठे हुए हैं.

हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया, 'लोग बदल चुके हैं. ये किसी साइंस फिक्शन मूवी का सीन नहीं है, बल्कि एअर इंडिया की सिंगापुर-मुंबई फ्लाइट का केबिन है. यात्रियों ने अपने चेहरे शील्ड से कवर कर रखे हैं... यात्रा में प्रोटेक्टिव गियर्स का इस्तेमाल अब नॉर्मल बात हो गई है....' इसके साथ ही पुरी ने अमेरिकी गीतकार बॉब डिलन के मशहूर गाने द टाइम्स दे आर चेंजिंग की लाइन भी लिखी है.


दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्लेन में यात्रियों की सोशल डिस्टेंसिंग ध्यान दिया जा रहा है. हर स्तर पर यात्री की पूरी जांच की जा सके, इसके लिए यात्रियों का रिपोर्टिंग टाइम 120 मिनट बढाया गया है. फ्लाइट क्रू सभी यात्रियों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था कर रहे हैं. सभी यात्रियों को अपनी सीट पर बैठने से पहले सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी होगा.



यही नहीं, यात्रियों को निर्देश जारी किया गया है कि वे यात्रा के दौरान व्यक्तिगत सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें. यह जरूरी होगा कि उनके पास स्वास्थ्य के लिए जरूरी सामान पास में हो.

ये भी पढ़ें:- Vande Bharat Mission: रियाद से लौटे 139 भारतीय, मालदीव में फंसे 202 लोगों को लेकर आ रहा है INS मगर

COVID-19: भारत ने बनाया कोरोना कवच, NIV पुणे ने विकसित की एंटीबॉडी जांच किट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज