कोरोना मरीजों को नहीं मिल पा रही रेमेडिसिविर, जानिए कहां मिलेगी ये दवा

कोरोना मरीजों को नहीं मिल पा रही रेमेडिसिविर. (File)

कोरोना मरीजों को नहीं मिल पा रही रेमेडिसिविर. (File)

वेबसाइट readytofightcovid.in में उन सभी शहरों के अस्पतालों और दवा की दुकानों के नाम हैं, जहां पर कोरोना (Corona) के इलाज से जुड़ी सभी तरह की दवाएं उपलब्ध हैं. वेबसाइट पर जाकर आप जान सकते हैं कि रेमेडेसिविर दवा (Remdesivir Medicine) कहां पर उपलब्‍ध है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 8:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों के बीच मरीजों की जान बचाने के लिए अहम मानी जाने वाली रेमेडेसिविर दवा (Remdesivir Medicine) की किल्‍लत देखने को मिल रही है. कई राज्‍यों से इस तरह की शिकायत मिली है जहां पर रेमेडेसिविर दवा उपलब्‍ध नहीं है. ऐसे में दवा (Medicine) के लिए मरीज के परिजन जगह-जगह भटक रहे हैं. हालांकि ऐसी कुछ जगहें हैं, जहां आप चेक कर सकते हैं कि ये दवा उपलब्ध है या नहीं. इन वेबसाइट पर जाकर आप जान सकते हैं कि रेमेडेसिविर दवा कहां पर उपलब्‍ध है.

देश में रेमेडेसिविर दवा की किल्‍लत को देखते हुए देश की बड़ी फार्मा कंपनी रेड्डी लैबोरेटरीज ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ने रेमेडिसिविर और फेविपिराविर की जानकारी उपलब्‍ध कराई है. इन वेबसाइट के जरिए ये जाना जा सकता है कि दवा कहां पर उपलब्‍ध है और कहां से हासिल की जा सकती है. बता दें कि ये दवाएं कोरोना के मरीजों के इलाज में बेहद मददगार हैं. रेमेडिसिविर इंजेक्शन के जरिये ली जाने वाली दवा है, जो कोविड-19 मरीजों की जिंदगी बचाने में बेहद प्रभावी है.



इसे भी पढ़ें :- 20 से 25 अप्रैल के बीच पीक पर होगा कोरोना, एक्सपर्ट्स ने बताया कब मिलेगी राहत
बता दें कि वेबसाइट readytofightcovid.in में उन सभी शहरों के अस्पतालों और दवा की दुकानों के नाम हैं, जहां पर कोरोना के इलाज से जुड़ी सभी तरह की दवाएं उपलब्ध हैं. वेबसाइट में दुकानों के फोन नंबर और पते भी लिखे हुए हैं. इसके साथ ही एक हेल्‍पलाइन नंबर भी दिया गया है, जिसपर फोनकर कोविड दवाओं से जुड़े तमाम सवालों के जवाब हासिल किए जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज