दिल्ली में कोरोना पेशेंट मांग रहे भर्ती होने को अपनी पसंद के अस्पताल, CM केजरीवाल ने दिया ये जवाब...

दिल्ली नगर निगमों ने भी कोरोना रोकथाम में उठाये जा रहे कदमों में दिल्ली सरकार को सहयोग देने का आश्‍वासन द‍िया है. (File photo)

दिल्ली नगर निगमों ने भी कोरोना रोकथाम में उठाये जा रहे कदमों में दिल्ली सरकार को सहयोग देने का आश्‍वासन द‍िया है. (File photo)

Covid 19 in Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप इस पर जोर न दीजिए कि मेरे को इसी अस्पताल में जाना है, यह हमारे लिए मुश्किल होगा. आपका मुख्यमंत्री होने के नाते मैं आपको यह आश्वस्त कर रहा हूं कि अभी दिल्ली के अंदर कोविड बेड की कमी नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के कहर से बचाने के लिए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने अब जहां वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. मॉल्स, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम आदि को भी पूरी तरह से बंद रखने और सिनेमा हॉल आदि को 30 फ़ीसदी क्षमता के साथ खोलने के आदेश दिए हैं. साथ ही अस्पतालों में हर मरीज को बेड उपलब्ध कराने का भरोसा भी दिया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सभी को दिल्ली के किसी न किसी अस्पताल में बेड उपलब्ध कराने का आश्वासन देते हुए उनसे किसी विशेष अस्पताल में जाने पर जोर नहीं देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 5,000 से अधिक बेड उपलब्ध हैं. इसके अलावा अभी और बेड बढ़ाए जा रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि सभी लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार का साथ देंगे.

Youtube Video


केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से संक्रमित दिल्ली में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को दिल्ली के किसी न किसी अस्पताल में बेड मिलना चाहिए, चाहे वह सरकारी अस्पताल में मिले या फिर प्राइवेट अस्पताल में बेड मिले.
सीएम ने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप इस पर जोर न दीजिए कि मेरे को इसी अस्पताल (Hospitals में जाना है, यह हमारे लिए मुश्किल होगा. आपका मुख्यमंत्री होने के नाते मैं आपको यह आश्वस्त कर रहा हूं कि अभी दिल्ली के अंदर कोविड बेड की कमी नहीं है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर बेड की कोई समस्या नहीं है. दिल्ली में इस वक्त भी 5 हजार से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं. आज कई बैठकें की हैं. हम और भी बड़े स्तर पर बेड बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं. ऑक्सीजन बेड भी बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं, ताकि दिल्ली में और ज्यादा बेड की क्षमता बढ़ाई जा सके, जिससे कि लोगों को समय पर सही इलाज मिल सके.

एक्टिव मरीजों की संख्या 50,736 के पार हो चुकी है



बताते चलें कि दिल्ली में अब कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 50,736 के पार हो गई है. वहीं मरने वालों की संख्या भी 11,540 हो चुकी है. होम आइसोलेशन में भी बड़ी संख्या में मरीज भर्ती हैं इनकी संख्या 24,155 पहुंच गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 17282 मामले बुधवार को रिकॉर्ड किए गए थे. और 104 लोगों की कोरोना की वजह से बुधवार को मौत भी हो गई थी. अब तक समग्र पॉजिटिव मामले दिल्ली में 7,67,438 रिकॉर्ड किए गए हैं. इनमें से 7,05,162 रिकवर/डिस्चार्ज/माइग्रेट कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज