राष्ट्रपति भवन परिसर तक पहुंचा कोरोना, अंडर सेक्रेटरी सहित 125 परिवार हुए होम क्वारंटाइन

राष्ट्रपति भवन परिसर तक पहुंचा कोरोना, अंडर सेक्रेटरी सहित 125 परिवार हुए होम क्वारंटाइन
राष्ट्रपति भवन तक कोरोना की दस्तक, 125 परिवार हुए होम क्वारंटाइन.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जिस महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उसका पति राष्ट्रपति भवन में ही काम करने वाले अंडर सेक्रेटरी लेवल के एक आईएएस अधिकारी के दफ्तर में काम करता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2020, 8:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अब राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) तक अपनी दस्तक दे दी है. प्रेसिडेंट एस्टेट में अपने परिवार के साथ रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है, जिसके बाद पूरे राष्ट्रपति भवन परिसर में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के दिशा​ निर्देशों के बाद एहतियात के तौर पर 125 परिवारों को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, जिस महिला में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उसका पति राष्ट्रपति भवन में ही काम करने वाले अंडर सेक्रेटरी लेवल के एक आईएएस अधिकारी के दफ्तर में काम करता था. इस घटना के सामने आने के बाद अब अधिकारी ने एहतियातन खुद को क्वारंटाइन कर लिया है.


कोरोना पॉजिटिव महिला को उपचार के लिए आरएमएल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जबकि उसके पति और परिवार के सदस्यों के साथ करी​ब 125 परिवारों को होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं. बताया जाता है कि राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले 100 से ज्यादा सफाईकर्मी, माली और देखरेख करने वाले अन्य लोग भी इस दौरान महिला के पति के संपर्क में आए थे, जिसके बाद खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है. कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद राष्ट्रपति भवन की सतर्कता बढ़ा दी गई है.



इसे भी पढ़ें :- कोरोना संक्रमित डॉक्टर के अंतिम संस्कार में हिंसा, सहकर्मी ने आधी रात अकेले कब्र खोद कर दफनाया

महिला की सास की कोरोना के कारण हुई है मौत
सूत्रों के मुताबिक प्रेसिडेंट एस्टेट में रहने वाली जिस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उसकी सास भी कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. बाड़ा हिंदूराव इलाके में रहने वाले महिला की सास की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. खबर है कि कोरोना पॉजि​टिव सास के संपर्क में आने के बाद महिला को भी कोरोना हो गया था. कुछ दिन बाद जब महिला की तबीयत खराब होने लगी और उसमें कोरोना के लक्षण दिखने लगे तो महिला का टेस्ट कराया गया. रविवार को जब महिला की रिपोर्ट आई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज