बंगाल में कोरोना के रिकॉर्ड नए केस, ममता ने रद्द की सभी जनसभाएं, जानें बड़ी बातें

ममता बनर्जी ने रद्द की अपनी सभी जनसभाएं. (तस्वीर ANI)

ममता बनर्जी ने रद्द की अपनी सभी जनसभाएं. (तस्वीर ANI)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना (Corona) बचाव नियमों के उल्लंघन का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुरुवार को राज्य में तत्काल प्रभाव से रोड शो और वाहन रैलियों के आयोजन पर रोक लगा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 7:33 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने अपनी गाइडलाइंस में कुछ परिवर्तन किया है. राज्‍य में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपने सभी चुनावी कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. चुनाव को लेकर ममता बनर्जी अब लोगों से वर्चुअली संवाद करेंगी.

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, 'कोरोना के बढ़ते मामलों और चुनाव आयोग के आदेश के चलते मैंने अपनी सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को रद्द कर रही हूं. हम जनता तक वर्चुअली पहुंचेंगे. जल्‍द ही वर्चुअल मीटिंग्‍स की लिस्‍ट जारी की जाएगी.'



इसे भी पढ़ें :- ममता बोलीं- खिलाड़ी नहीं हूं पर खेलना आता है, दिल्ली के गुंडों को नहीं सौंप सकते बंगाल
निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में रोड शो, वाहन रैलियों पर प्रतिबंध लगाया

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान कोविड बचाव नियमों के उल्लंघन का संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को राज्य में तत्काल प्रभाव से रोड शो और वाहन रैलियों के आयोजन पर रोक लगा दी. साथ ही कहा कि किसी भी जनसभा में 500 से अधिक लोगों को अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी. आदेश में कहा गया कि आयोग ने पाया है कि कई राजनीतिक दल एवं उम्मीदवार अभी भी जनसभा के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. यह आदेश गुरुवार शाम सात बजे से लागू रहेगा.

इसे भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल में खतरनाक है कोरोना पॉजिटिविटी रेट, आज आए 11 हजार से ज्यादा केस



बंगाल में  11,948 नए मामले, 56 मरीजों की मौत

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक एक ही दिन में सर्वाधिक 11,948 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 7,00,904 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी. इसके मुताबिक, राज्य में इसी अवधि में कोविड-19 के 56 मरीजों की मौत के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 10,766 हो गई. पिछले 24 घंटे में बंगाल में 6,590 मरीज संक्रमणमुक्त भी हुए हैं जबकि राज्य में फिलहाल 68,798 मरीज उपचाराधीन हैं. पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में 53,154 नमूनों की जांच की गई. अब तक राज्य में 1,00,03,490 नमूनों की जांच हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज