अपना शहर चुनें

States

कोरोना ने फिर डराया, ब्रिटेन से आने वाले मेघालय में अब नहीं कर सकेंगे एंट्री

ब्रिटेन से आने वाले मेघालय में अब नहीं कर सकेंगे एंट्री
ब्रिटेन से आने वाले मेघालय में अब नहीं कर सकेंगे एंट्री

आधिकारिक आदेश के अनुसार मेघालय (Meghalaya) सरकार ने ब्रिटेन (Britain) या उस देश से होकर आने वाले लोगों से क्वारंटाइन में रहने और सरकार को उनकी यात्रा संबंधी जानकारी देने की अपील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2020, 2:36 PM IST
  • Share this:
शिलॉन्ग. ब्रिटेन (Britain) में सामने आए कोविड-19 (COVID-19) के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) के डर के बीच मेघालय सरकार ने यूरोपीय देश (European Countries) से आने वाले लोगों का प्रवेश राज्य में प्रतिबंधित कर दिया है. आधिकारिक आदेश के अनुसार सरकार ने ब्रिटेन या उस देश से होकर आने वाले लोगों से क्वारंटाइन में रहने और सरकार को उनकी यात्रा संबंधी जानकारी देने की अपील की है.

मुख्य सचिव एमएस राव ने बुधवार को जारी देते हुए कहा, कोविड-19 के अधिक संक्रामक नए ‘स्ट्रेन’ के मद्देनजर ब्रिटेन से आने वाले सभी पर्यटकों के प्रवेश को तत्काल प्रभाव से राज्य में प्रतिबंधित किया जाता है. उन्होंने कहा, ब्रिटेन या उस देश से होकर पिछले चार सप्ताह (25 नवंबर से 23 दिसंबर 2020 तक) में राज्य आए सभी लोगों को पिछले 14 दिन में वह कहां-कहां गए इसकी जानकारी राज्य की निगरानी इकाई को देनी होगी और आरटी-पीसीआर जांच करानी होगी.

इसे भी पढ़ें :- नए स्‍ट्रेन का खतरा, ब्रिटेन से लौट रहे कोरोना संक्रमितों की होगी जीनोम सीक्‍वेंसिंग, देखें PICS
उन्होंने साथ ही लोगों से घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने और कोविड-19 के अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील भी की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ब्रिटेन से हाल ही में आए पांच लोगों का पता चला है और स्वास्थ्य कर्मी उनके संपर्क में हैं. मेघालय में अभी तक कोविड-19 के 13,298 मामले सामने आए हैं और इससे 135 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज