Home /News /nation /

Coronavirus: देश में घट रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में कुल 10,273 नए मामले

Coronavirus: देश में घट रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में कुल 10,273 नए मामले

देश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. फाइल फोटो

देश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. फाइल फोटो

Coronavirus: देश में कोरोना की रफ्तार घटती हुई दिखाई दे रही है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 10,273 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के नए मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कोविड-19 (COVID-19) महामारी से निपटने के लिए लगाए गए ज्यादातर प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश में कोरोना की रफ्तार घटती हुई दिखाई दे रही है. भारत में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के कुल 10,273 नए मामले सामने आए हैं. पिछले एक दिन में कोरोना के 20,439 मरीज ठीक हुए हैं और 243 मौतें हुई हैं. देश में इस समय COVID-19 के सक्रिय मामलों की संख्या कुल 1,11,472 (0.26%) है. कोरोना का डेली पॉजिटिविटी रेट (Daily positivity rate) 1.00% है. देश में अब तक कोरोना के संक्रमण से ठीक होने वालों की कुल संख्या 4,22,90,921 है. जबकि कोरोना का शिकार होकर देश में अब 5,13,724 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना को रोकने के लिए देश भर में चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक कुल वैक्सीनेशन की संख्या 1,77,44,08,129 हो गई है.

दिल्ली सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमणों की घटती संख्या को देखते हुए सभी COVID-19 प्रतिबंध पहले ही हटा दिए हैं. दिल्ली की सरकार ने ये भी कहा कि निजी कार में यात्रा करते समय अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं होगा. इससे पहले तक निजी कार में केवल सिंगल ड्राइवर को ही वाहन चलाते समय मास्क नहीं पहनने की छूट थी. दिल्ली सरकार ने निजी कार में यात्रा करने वाले सभी लोगों को मास्क पहनने से छूट दी है. आदेश के अनुसार दिल्ली में 27 फरवरी और 28 फरवरी की मध्यरात्रि से अगले आदेश तक दिल्ली से सभी COVID-19 प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में 25 फरवरी को दिल्ला में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद ये फैसला लिया था. समीक्षा बैठक में यह देखा गया कि COVID-19 मामलों की संख्या और पॉजिटिविटी रेट में काफी गिरावट आई है. इसके अलावा अस्पतालों भर्ती होने वालों की संख्या भी बहुत कम है.

इन छूटों के बावजूद दिल्लीवासियों को मास्क पहनना जारी रखना होगा और COVID-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन करना होगा. इसके अलावा स्कूलों, शिक्षा/कोचिंग संस्थानों में कक्षा 9 से कक्षा 11 तक के छात्रों के लिए 31 मार्च तक माता-पिता से सहमति के हिसाब से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यम से पढ़ाई को जारी रखना होगा.

Tags: Coronavirus, Coronavirus Case in India, Covid-19 Case, DDMA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर