अपना शहर चुनें

States

Covid Vaccination Drive in India Updates: जानिए आज किन राज्यों में लगेगी वैक्सीन, अभी क्या है स्थिति

डॉक्टर को अस्पताल के ऑब्जर्वेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.
डॉक्टर को अस्पताल के ऑब्जर्वेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

Covid Vaccination Drive in India Updates: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर उठ रहे सवालों पर जवाब देते हुए एम्स (AIIMS) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने कहा है कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और साइड इफेक्ट की बात गलत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 5:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में 16 जनवरी से शुरू हुए कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण (Corona Vaccination) का आज तीसरा दिन है. आज दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, और बिहार समेत 18 राज्यों में कोरोना (Corona) का टीका लगाया जाएगा. खबर है कि वैक्सीन (Vaccine) लगवाने वाले करीब 447 लोगों पर इसका प्रतिकूल असर पड़ा है. वैक्सीन पर उठ रहे सवालों पर जवाब देते हुए एम्स (AIIMS) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने कहा है कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और साइड इफेक्ट की बात गलत है. उन्होंने कहा कि जिन भी लोगों को वैक्सीन लगवाने के बाद दिक्कत हुई थी वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोविन एप में खराबी के बाद से टीकाकरण पर रोक लगा दी गई थी. आज दिल्ली, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान, बिहार, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक, केरला, आंधा प्रदेश में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में शनिवार से शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन के पहले दिन 28,500 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन एप में तकनीकी खराबी के बाद इसे बीच में ही रोकना पड़ा. हालांकि पहले दिन 18,338 यानी 64.34 फीसदी लोगों को कोरोना टीका लगा दिया गया था. खबर है कि अब 19 जनवरी यानि कल से फिर से कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.
इसे भी पढ़ें :- COVID-19 Vaccination: देश में अब तक 447 लोगों में दिखा वैक्सीन का साइड इफेक्ट, 3 अस्पताल में भर्ती



लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का अगला चरण 22 जनवरी से शुरू होगा. वैक्सीनेशन के पहले दिन 31,700 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें से 22,600 लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकी. वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में कितने लोगों का वैक्सीनेशन होगा, यह आगे तय होगा.



इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मिली मंजूरी

राजस्थान: कोरोना वायरस के खिलाफ 16 जनवरी से देशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है. राजधानी जयपुर में पहले दिन प्रदेश में 12258 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई. जानकारी के मुताबिक, पहले दिन 16,613 लोगों को वैक्सीन लगाई जानी थी. सबसे ज्यादा जयपुर में 1303 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगा. सबसे कम जैसलमेर में 108 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज