कोरोना वायरस: केरल में प्रशासन की चेतावनी के बावजूद खुल रही दुकानें, 10 व्यापारियों के खिलाफ केस दर्ज

पीएम मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील कर रखी है.

केरल में सीएम पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan)ने घोषणा की थी कि सरकारी दफ्तर एक हफ्ते तक बंद रहेंगे और जिले में दुकानें सिर्फ सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगी.

  • Share this:
    कासरगोड. कोरोना वायरस (Corona Virus) से आठ लोगों के संक्रमित होने के बाद केरल के कासरगोड (Kasaragod) जिले में शनिवार को काम-काज पूरी तरह ठप कर दिया गया, जबकि चेतावनी के बाद भी दुकानें खोलने वाले 10 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए.

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कासरगोड जिले में स्थिति को शुक्रवार को “चिंताजनक’’ बताया था जहां एक संक्रमित व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए घूमता-फिरता रहा और सार्वजनिक कार्यक्रमों, विवाह सामरोहों और फुटबॉल मैच में सैकड़ो लोगों से मिला.

    चेतावनी के बावजूद खुल रही दुकानें 

    विजयन ने घोषणा की थी कि सरकारी दफ्तर एक हफ्ते तक बंद रहेंगे और जिले में दुकानें सिर्फ सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगी. संक्रमित लोगों के साथ संपर्क में आने के बाद दो विधायकों ने खुद को पृथक रखा है. जिला कलक्टर डी सजित बाबू ने कहा कि चेतावनी के बावजूद दुकान खोलने वाले दुकानदरों के खिलाफ संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

    सरकार ने उठाए सख्त कदम

    प्रशासन ने जिलाधिकारी के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया है और पूरे कासरगोड में निरीक्षण किया गया है. बाबू ने मीडिया से कहा, ‘जिन लोगों से घर पर पृथक रहने को कहा गया है उन्हें स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का निश्चित तौर पर पालन करना होगा. हमें वायरस को फैलने से रोकने के लिए ऐसे सख्त कदम लागू करने होंगे.’ उन्होंने कहा कि ज्यादा उल्लंघन होने पर और मामले दर्ज किए जाएंगे.

    सरकारी दफ्तर बंद का आदेश

    सीेएम विजयन ने कहा कि कासरगोड में छह नये मामले सामने आने के बाद जिले के सरकारी दफ्तर शनिवार से एक हफ्ते तक बंद रहेंगे वहीं सभी उपासना स्थल और क्लब दो हफ्तों के लिए बंद रहेंगे.

    ये भी पढ़े-

    पानी से सस्ता हुआ कच्चा तेल, आई 29 साल की सबसे बड़ी गिरावट

    Coronavirus: महाराष्ट्र के मंत्री ने चेताया- तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ रहे हम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.