Corona Virus: एयरपोर्ट पर फ्रांस, अमेरिका और स्पेन के यात्रियों के लिए होगा अलग एयरोब्रिज

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक फोटो.
कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक फोटो.

भारत (India) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 39 मामले आने के बाद कैबिनेट सचिव ने रविवार को बैठक कर यह आदेश दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 39 मामले आने के बाद कैबिनेट सचिव ने रविवार को समीक्षा बैठक की, जिसमें फ्रांस, अमेरिका और स्पेन (France, America and Spain) में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर अलग एयरोब्रिज होंगे. उल्लेखनीय है कि चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, इटली, ईरान, सिंगापुर, थाईलैंड, हांगकांग, वियतनाम, नेपाल और इंडोनेशिया से आने वाले यात्रियों के लिए भी अलग से एयरोब्रिज का इस्तेमाल किया जा रहा है.

सामुदायिक निगरानी को मजबूत करें राज्य और केंद्र शासित प्रदेश
आधिकारिक बयान के मुताबिक कैबिनेट सचिव की 16वीं समीक्षा बैठक में ईरान में फंसे भारतीयों को लाने की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि चूंकि कोरोना वायरस का संक्रमण 90 देशों में फैल चुका है और एक लाख के करीब संक्रमण के मामले सामने आए हैं, इसलिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को यात्रियों की दी गई सूची के अनुसार सामुदायिक निगरानी को मजबूत करने को कहा गया है.

मास्क के इस्तेमाल के प्रति जागरूक करने की जरूरत
बयान में कहा गया कि ‘फ्रांस, अमेरिका और स्पेन में संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर इन देशों के यात्रियों के लिए अलग एयरोब्रिज का इस्तेमाल करने का फैसला किया गया है. यह व्यवस्था पहले से 12 देशों के यात्रियों पर लागू नियम के अलावा होगी. समीक्षा बैठक के दौरान इस बात पर जोर दिया गया कि लोगों को मास्क के इस्तेमाल के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए.



स्थिति, की गई कार्रवाई और तैयारियों की लगातार समीक्षा कर रहे हैं हर्षवर्धन
मंत्रालय ने कहा कि स्वस्थ लोगों को मास्क का इस्तेमाल केवल संदिग्ध संक्रमितों से बचने के लिए करना चाहिए. उन लोगों को भी मास्क पहनना चाहिए, जिन्हें खांसी या जुकाम है. बयान के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन लगातार हालात पर नजर रखे हुए हैं और स्थिति, की गई कार्रवाई और तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं.

ये भी पढे़ं - 

JDU नेता की बेटी ने खुद को CM कैंडिडेट बताकर अखबारों में दिया विज्ञापन

राष्ट्रीय महासचिव राम माधव बोले, 2021 में पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी बीजेपी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज