कोरोना वायरस: कश्मीर में लॉकडाउन में फंसे व्यक्ति की मदद के लिए आगे आई CRPF

कोरोना वायरस: कश्मीर में लॉकडाउन में फंसे व्यक्ति की मदद के लिए आगे आई CRPF
कश्मीर में लॉकडाउन

कश्मीर (Kashmir) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कुछ इलाकों को रेड ज़ोन घोषित किया गया है. ऐसे ही एक रेड ज़ोन में फंसे एक व्यक्ति की मदद के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) आगे आया.

  • Share this:
श्रीनगर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. लेकिन इन हालातों के बीच लोगों तक आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रहे इसके लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) भी सभी राज्यों के संपर्क में बना हुआ है और आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहा है.

वहीं कश्मीर (Kashmir) में भी लॉकडाउन का असर दिख रहा है. कश्मीर में बुधवार तक 139 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. कश्मीर में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कुछ इलाकों को रेड ज़ोन घोषित किया गया है. ऐसे ही एक रेड ज़ोन में फंसे एक व्यक्ति की मदद के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) आगे आया.

खत्म हो गया था जरूरी सामान
श्रीनगर (Srinagar) के महजूर नगर में इस व्यक्ति के पास रोजमर्रा का सामान चावल, आटा, सब्जियां और दवाइयां सब खत्म हो चुका था. श्रीनगर के इस इलाके में हालात बहुत खराब हैं. यहां एक स्थानीय सब्जी वाला भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. ऐसे में रोजमर्रा का सामान खरीदना लोगों के लिए बहुत मुश्किल हो गया था और इस रेड ज़ोन के बाहर निकलना भी संभव नहीं था.
न्यूज़18 को बताई परेशानी


इस व्यक्ति ने न्यूज़18 से संपर्क साधा और मदद की गुहार लगाई. न्यूज़18 ने तुरंत केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ से इस व्यक्ति की मदद करने की अपील की. इसके बाद सीआरपीएफ की हेल्पलाइन 'मददगार' ने तुरंत इस व्यक्ति से संपर्क साधा और उसकी जरूरत के सामान की लिस्ट मांगी. अगले ही दिन इस व्यक्ति के पास CRPF के जवान ज़रूरत का सारा सामान लेकर पहुंच गए.

कानून व्यवस्था बनाए रखने में सीआरपीएफ की अहम भूमिका
कश्मीर में कानून व्यवस्था बनाए रखने में सीआरपीएफ का अहम किरदार रहा है. हर बार मुश्किल घड़ी में सीआरपीएफ के जवान लोगों की मदद के लिए तैयार रहते हैं. सहायता के लिए चौबीसों घंटे नि:शुल्क नंबर 14411 पर CRPF मददगार से संपर्क साधा जा सकता है.

ये भी पढ़ें :-

कोरोना के खिलाफ भारत की पहल को SAARC के दायरे में लाकर ओछी राजनीति कर रहा पाक

सस्ता हुआ इस सरकारी बैंक से लोन लेना, जानें किस दर पर मिलेगा होम या ​ऑटो लोन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading