• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना वायरस: गुजरात सरकार ने निर्वाचन आयोग से राज्यसभा चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया

कोरोना वायरस: गुजरात सरकार ने निर्वाचन आयोग से राज्यसभा चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया

26 मार्च को राज्यसभा की चार सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं

26 मार्च को राज्यसभा की चार सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं

राज्य में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 18 मामले सामने आ चुके हैं और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में कोरोना वायरस से संक्रमित 67 वर्षीय व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई. व्यक्ति को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
    अहमदाबाद. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने निर्वाचन आयोग से 26 मार्च को राज्यसभा (Rajyasabha) की चार सीटों के लिए होने वाले चुनाव को स्थगित करने का अनुरोध किया है.

    उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महामारी को देखते हुए विधानसभा के वर्तमान बजट सत्र को जारी रखने पर सरकार सोमवार को निर्णय लेगी.

    बजट सत्र 31 मार्च को समाप्त होने वाला है.

    पटेल ने संवाददाताओं से कहा, “राज्यसभा चुनाव पर निर्वाचन आयोग को निर्णय लेना है. राज्य सरकार ने निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया है कि 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिया जाए. इससे कोरोना वायरस से लड़ने में सहायता मिलेगी.”

    कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर आरोप
    इस बीच कांग्रेस पार्टी (Congress) का कहना है कि विजय रुपाणी (Vijay Rupani) सरकार विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए समय चाहती है. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, “राज्यसभा चुनाव में भाजपा को अपनी हार का अंदाजा हो गया है. वह कोरोना वायरस के नाम पर चुनाव स्थगित करवाना चाहती है. उसका मुख्य उद्देश्य विधायकों की खरीद फरोख्त करना है.”

    राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 18 मामले सामने आ चुके हैं और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. गुजरात के सूरत में कोरोना वायरस से संक्रमित 67 वर्षीय व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई. व्यक्ति को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. व्यक्ति ने दिल्ली और जयपुर की यात्रा की थी. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

    नहीं की थी विदेश यात्रा
    अधिकरियों ने बताया कि व्यक्ति को 17 मार्च को किडनी और अस्थमा से संबंधित कई दिक्कतों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसका विदेश की यात्रा का कोई इतिहास नहीं था. अधिकारियों ने कहा कि 21 मार्च को उस व्यक्ति की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक आयी थी.

    सूरत के कलेक्टर धवल कुमार पटेल ने कहा, "कोरोना वायरस पॉजिटिव एक मरीज की रविवार दोपहर में एक निजी अस्पताल में मौत हो गई."

    किडनी, अस्थमा की समस्या से जूझ रहा था व्यक्ति
    सूरत के नगर आयुक्त बी एन पाणि ने कहा, "व्यक्ति को गत 17 मार्च को किडनी की समस्या और अस्थमा जैसी कई स्वास्थ्य जटिलताओं के कारण एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रविवार दोपहर करीब 2.50 बजे उसका निधन हो गया." पाणि ने कहा कि कोविड -19 के अलावा, रोगी कई अन्य बीमारियों से पीड़ित था जिसमें सांस लेने में दिक्कत और कई अंगों का काम करना बंद करना शामिल था. अधिकारी ने कहा, "व्यक्ति के परिवार के सदस्यों और उसके सम्पर्क में आये अन्य लोगों को पहले ही पृथक कर दिया गया है."

    इससे पहले, सूरत से कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए थे, जिसमें रविवार को मरने वाला व्यक्ति भी शामिल था.

    गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 18 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें चार नए मामले रविवार को सामने आये. गुरुवार को पहले दो सकारात्मक मामले सामने आए.

    ये भी पढ़ें-
    COVID-19: देश के 13 राज्य और 75 जिले लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाएं रहेंगी चालू

    Coronavirus: मोर्चे पर डटे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी संक्रमण से खुद को ऐसे रखें दूर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज