तमिलनाडु में सात लाख के पार हुए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले

तमिलनाडु में घातक वायरस से अब तक 10,825 लोगों की जान जा चुकी है.
तमिलनाडु में घातक वायरस से अब तक 10,825 लोगों की जान जा चुकी है.

Tamilnadu Coronavirus Cases: सामने आए नए मामलों में से चेन्नई में 833, कोयंबटूर में 285 और चेंगलपट्टू में 193 मरीज शामिल हैं.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) में गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronvirus) संक्रमण के 3,077 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 7,00,193 तक पहुंच गई. इसके साथ ही तमिलनाडु देश का ऐसा चौथा राज्य बन गया जहां सात लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में गुरुवार को कोविड-19 के 45 मरीजों की मौत के बाद इस घातक वायरस से अब तक 10,825 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य की राजधानी में अब तक 1,93,299 मामले सामने आ चुके हैं.

बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार को संक्रमण के कारण 91 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 43 मृतक अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे. सामने आए नए मामलों में से चेन्नई में 833, कोयंबटूर में 285 और चेंगलपट्टू में 193 मरीज शामिल हैं. इसी अवधि में संक्रमणमुक्त हुए 4,314 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. राज्य में अब तक 6,55,170 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 34,198 मरीज उपचाराधीन हैं.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज का बड़ा ऐलान, प्रदेश के सभी लोगों को मिलेगा कोरोना का टीका मुफ्त



तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने की ये घोषणा
वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने गुरुवार को आश्वासन दिया कि कोविड-19 का टीका (Covid-19 Vaccine) उपलब्ध होने के बाद जल्द से जल्द राज्य के सभी वर्गों के लिए निशुल्क टीकाकरण (Free Vaccine) की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

यहां एक आधिकारिक यात्रा के दौरान पलानीस्वामी ने कहा, ' मैं यह घोषणा करना चाहूंगा कि जितने जल्दी टीका विकसित होता है (और राज्यों को उपलब्ध होता है) तमिलनाडु के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा और सरकार इसका खर्च वहन करेगी.'

ये भी पढ़ें- ‘पप्पूप्रो’ वाले ट्वीट पर एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज



केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने पिछले सप्ताह कहा था कि आने वाले कुछ महीनों में भारत को कोविड-19 का टीका प्राप्त होने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज