Assembly Banner 2021

Tamil nadu Corona updates: तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के 989 नए मामले, नौ और मरीजों की मौत

तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus)  के 989 नए मामले सामने आए

तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) के 989 नए मामले सामने आए

Tamil nadu Corona updates: स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को बताया गया कि इसके साथ ही कुल मामले बढ़कर 8.63 लाख हो गए और मृतकों की संख्या 12,573 पर पहुंच गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 12:08 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection)  के 989 नए मामले सामने आए तथा महामारी से नौ और मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को बताया गया कि इसके साथ ही कुल मामले बढ़कर 8.63 लाख हो गए और मृतकों की संख्या 12,573 पर पहुंच गई.

विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया कि अब तक 8,44,568 लोग ठीक हो चुके हैं और 6,222 मरीज उपचाराधीन हैं. वेलचरी विधानसभा सीट से मक्कल निधि मय्यम के उम्मीदवार और पूर्व आईएएस अधिकारी संतोष बाबू की जांच में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

इन राज्यों में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) के नए मामलों में महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार संक्रमण के मामलों में लगभग 86 प्रतिशत मामले इन 6 राज्यों से है. अधिकारियों की सहायता के लिए इन राज्यों में टीमें रवाना कर दी गई हैं.
केंद्र ने स्थिति के प्रबंधन में स्थानीय अधिकारियों की सहायता के लिए इन राज्यों में टीमों को रवाना किया है. केंद्रीय टीमें भी एकाएक ज्यादा आ रहे मामलों का कारण जानने की कोशिश कर रही हैं और शुरुआती जांच के अनुसार अनुसार परीक्षण गिरावट मामलों की बढ़ती संख्या के पीछे हो सकती है.



प्रभावित राज्‍यों में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों टीम भेजी
स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय टीमों को महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात,केंद्र ने स्थिति के प्रबंधन में स्थानीय अधिकारियों की सहायता के लिए इन राज्यों में टीमों को रवाना किया है. , पश्चिम बंगाल और जम्मू और कश्मीर में भेजा गया है.स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 'राज्यों / संघ शासित प्रदेशों को कोविड -19 के प्रसार को सीमित करने निरंतर सतर्कता बनाए रखने की सलाह दी गई है. प्रभावी परीक्षण, व्यापक ट्रैकिंग, पॉजिटिव पाये गये मामलों के तुरंत आइसोलेशन पर जोर देने के निर्देश दिये गये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज