Home /News /nation /

Omicron पर आज PM Modi की अहम बैठक, देश में Omicron के केस बढ़कर हुए 236

Omicron पर आज PM Modi की अहम बैठक, देश में Omicron के केस बढ़कर हुए 236

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 236 मामले सामने आ चुके हैं.

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 236 मामले सामने आ चुके हैं.

PM Modi Meeting in Omicron: देश में ओमिक्रॉन के मामले अब तक 16 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे अधिक 65 मामले, दिल्ली में 64, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 21, कर्नाटक में 19 और केरल में 15 मामले सामने आए हैं. केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कहा था कि कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन स्वरूप इसके डेल्टा वेरिएंट की तुलना में कम से कम तीन गुना अधिक संक्रामक है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron) के बढ़ते मामलों से चिंता बढ़ गई है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे और कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा (Meeting on Covid-19) करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री शाम करीब साढ़े छह बजे देश में इस वैश्विक महामारी की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इस बैठक में राज्य सरकारों को कोविड-19 की जांच और निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए जा सकते हैं. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 236 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 104 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं.

    देश में ओमिक्रॉन के मामले अब तक 16 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे अधिक 65 मामले, दिल्ली में 64, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 21, कर्नाटक में 19 और केरल में 15 मामले सामने आए हैं. केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कहा था कि कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन स्वरूप इसके डेल्टा वेरिएंट की तुलना में कम से कम तीन गुना अधिक संक्रामक है और आपातकालीन संचालन केंद्रों को सक्रिय किए जाने के साथ ही जिला एवं स्थानीय स्तर पर सख्त एवं त्वरित रोकथाम कार्रवाई की जानी चाहिए.

    राज्यों को लिखे पत्र में, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने जांच और निगरानी बढ़ाने के अलावा रात में कर्फ्यू लगाने, बड़ी सभाओं का सख्त नियमन, शादियों और अंतिम संस्कार कार्यक्रमों में लोगों की संख्या कम करने जैसे रणनीतिक निर्णय को लागू करने की सलाह दी.

    Tags: Omicron, Omicron Alert, Omicron Infection, PM Modi, Pm modi latest news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर