कोरोना वायरस: पंजाब पुलिस ने गरीबों में बांटा खाना, हरियाणा में दुकान ने दान की सारी मिठाइयां

कोरोना वायरस: पंजाब पुलिस ने गरीबों में बांटा खाना, हरियाणा में दुकान ने दान की सारी मिठाइयां
हरियाणा और पंजाब में गरीब लोगों को बांटा गया खाना (फोटो- Twitter)

अधिकारियों (officers) ने बताया कि मानवता की सेवा करने वाला कार्य ऐसे समय में किया गया है जब कई ऐसे वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहे हैं जिसमें बंद का उल्लंघन करने वाले लोगों को पुलिस (Police) पीटती हुई दिखी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 11:49 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए देश में लागू बंद के बीच पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में दिहाड़ी मजदूरों (Daily Wagers) और झुग्गी में रहनेवाले लोगों के बीच खाद्य पदार्थ (Food) वितरित किया.

अधिकारियों (Officers) ने बताया कि मानवता की सेवा करने वाला कार्य ऐसे समय मे किया गया है जब कई ऐसे वीडियो (Video) वायरल हो रहे हैं जिसमें बंद का उल्लंघन करने वाले लोगों को पुलिस (Police) पीटती हुई दिखी है.

बेहद जरूरतमंदों के लिए पुलिस अधिकारी उन लोगों के लिए भी कर रहे लंगर का आयोजन
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अधिकारी (Police Officers) उन लोगों के लिए लंगर का आयोजन कर रहे हैं जिन्हें बिना मजदूरी किए हुए एक दिन का खाना भी नहीं मिल पाता.



अमृतसर के थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि सामाजिक-मेलजोल से दूरी (Social Distancing) बनाते हुए अमृतसर के गाह मंडी और राम बाग क्षेत्र में पुलिस ने दिहाड़ी मजदूरों के बीच खाद्य पदार्थ वितरित करने का प्रबंध किया. गरीब लोगों को खाना दिया गया.



अधिकारियों ने सूची बनाकर जरूरतमंदों में बांटी आवश्यक चीजें
अधिकारियों ने कहा, ‘‘हमने 300 पैकेट से ज्यादा दूध और फल जरूरमंद लोगों में वितरित किए. हमने जिन लोगों को खाद्य पदार्थ दिये, उनकी सूची हमारे पास है."

अधिकारियों ने बताया कि तरन तारन और जालंधर में भी पुलिस ने गरीब लोगों के बीच खाद्य सामग्री बांटी. इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. वहीं पुलिस ने बंद का उल्लंघन करने के संबंध में 232 प्राथमिकी दर्ज की है और 111 लोगों को गिरफ्तार किया है.​

हरियाणा ने गोपाल स्वीट्स नाम की दुकान ने बांट दी अपनी सारी मिठाइयां
हरियाणा (Haryana) में सिक्योरिटी और साइबर अपराध के एसपी पंकज नैन ने बताया कि लॉकडाउन के चलते दुकानों में तैयार मिठाइयां बर्बाद होने वाली थीं. ऐसे में गोपाल स्वीट्स (Gopal Sweets) सामने आया और अपने पास मौजूद वो सारा खाना दान कर दिया. जिसे बाद में सभी गरीब, बेघर-सड़क पर रहने वालों और ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों में बांट दिया गया.



यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: सरकार को डॉक्टर्स की जरूरत, रिटायर्ड चिकित्सक भी कर सकते हैं मदद
First published: March 25, 2020, 11:49 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading