Home /News /nation /

कोरोनावायरस: मुंबई और पुणे में सामने आए छह मरीज, डॉक्टरों ने अलग जगह रखा

कोरोनावायरस: मुंबई और पुणे में सामने आए छह मरीज, डॉक्टरों ने अलग जगह रखा

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया है कि महाराष्ट्र सरकार ऐसे यात्रियों की सूची बनाएगी जो हाल में चीन से 01 जनवरी के बाद मुंबई लौटे हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया है कि महाराष्ट्र सरकार ऐसे यात्रियों की सूची बनाएगी जो हाल में चीन से 01 जनवरी के बाद मुंबई लौटे हैं.

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 18 जनवरी से 26 जनवरी के बीच चीन से आने वाले 3,756 यात्रियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई. हालांकि अब तक मुंबई में ऐसे किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है.

    मुंबई. हाल में चीन (China) से लौटे एक व्यक्ति को कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका के तहत पुणे के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस मामले के साथ ही महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब तक इस तरह की आशंका के चलते अस्पताल में भर्ती करवाए गए लोगों की संख्या छह हो गई है.

    महाराष्ट्र राज्य रोग निगरानी अधिकारी डॉ. प्रदीप आवटे ने बताया कि व्यक्ति को सोमवार रात नायडु अस्पताल के अलग वार्ड में भर्ती करवाया गया. उसके लक्षण कोरोना वायरस (Coronaviruses) संक्रमण जैसे ही थे. उन्होंने बताया, 'कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका के बाद महाराष्ट्र में अस्पतालों में निगरानी में रखे गए इस तरह के मामलों की संख्या छह हो गई है.'

    डॉ. आवटे ने बताया कि इन छह लोगों में से चार को मुंबई (Mumbai) में और दो को पुणे में निगरानी में रखा गया है. उन्होंने बताया कि अब तक इनमें से किसी के भी रक्त के नमूने में यह वायरस नहीं मिला है. अब तक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई पुष्ट मामला नहीं निकला है.

    स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार ऐसे यात्रियों की सूची बनाएगी जो हाल में चीन से खासकर वुहान क्षेत्र से 01 जनवरी के बाद से मुंबई लौटे हैं. इसके बाद उनकी सेहत की जानकारी ली जाएगी. मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 18 जनवरी से 26 जनवरी के बीच चीन से आने वाले 3,756 यात्रियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई. हालांकि अब तक मुंबई में ऐसे किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है.
    ये भी पढ़ें- रोज फल बेचकर 150 रुपये कमाने वाले शख्स ने खोला स्कूल, अब मिलेगा पद्म श्री

                 ब्रिटेन : एड्स से प्रभावित थी यह बिल्‍ली, इलाज के बावजूद नहीं बच सकी


    undefined

    Tags: China, Corona Virus, Maharashtra

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर