लाइव टीवी

कोरोना वायरस: अलग-थलग न रहने वालों पर कानूनी कार्रवाई करेगी तमिलनाडु सरकार

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 8:26 PM IST
कोरोना वायरस: अलग-थलग न रहने वालों पर कानूनी कार्रवाई करेगी तमिलनाडु सरकार
तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कानून कार्रवाई करने की बात कही है (फाइल फोटो, REUTERS/Amit Dave)

तमिलानाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने कहा कि खुद को अलग-थलग रखने के निर्देश का उल्लंघन करने वाले ऐसे लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) के सामुदायिक प्रसार (Community Spread) का कारक बन जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 8:26 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने विदेश (Foreign) से लौटने वाले लोगों को सोमवार को चेतावनी (Warning) दी कि यदि उन्होंने एहतियात के तौर पर खुद को अलग-थलग रखने के निर्देशों का उल्लंघन (Violation) किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सरकार ने कहा कि खुद को अलग-थलग रखने के निर्देश का उल्लंघन करने वाले ऐसे लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) के सामुदायिक प्रसार (Community Spread) का कारक बन जाते हैं.

विदेश यात्रा करने वालों की सूची जिला प्रशासन और पुलिस को सौंपी गई
राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री (Minister of Health and Family Welfare) सी विजय भास्कर ने कहा कि विदेश यात्रा करने वालों की सूची जिला प्रशासन और पुलिस (Police) को सौंपी गई है और यदि कोई आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.



यह चेतावनी ऐसे समय जारी की गई है जब राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है और ये सभी विदेश यात्रा (Foreign travel) कर लौटे थे.

गृहमंत्री ने कहा कि कॉरन्टाइन के दौरान बाहर आने पर होगी 6 महीने की जेल
इससे पहले कर्नाटक के गृहमंत्री ने उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी, जिन्हें कॉरन्टाइन में रखा गया है लेकिन वे कॉरन्टाइन (Quarantine) का उल्लंघन करते हुए बाहर निकल जा रहे हैं और सार्वजनिक स्थलों पर चले जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि भारतीय दंड संहिता (IPC) के अनुसार ऐसा करने वालों को 6 महीने की जेल होगी.

कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई (Home Minister Basavaraj Bommai) ने कहा है, "भारतीय दंड संहिता की धारा 271 के मुताबिक, अगर कॉरन्टाइन में रखा गया कोई व्यक्ति अपने घर से बाहर निकलता हैं तो उसके खिलाफ मामला दायर किया जाएगा और ऐसे किसी भी व्यक्ति को 6 महीने की जेल होगी."

यह भी पढ़ें: Coronavirus: लॉकडाउन की निगरानी के लिए कश्मीर पुलिस ने ड्रोन का लिया सहारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर