लाइव टीवी

कोरोना वायरस: गुजरात में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 30 पहुंची

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 8:33 PM IST
कोरोना वायरस: गुजरात में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 30 पहुंची
नए मरीजों में से पांच लोग स्थानीय प्रसार की वजह से संक्रमित हुए हैं

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस आंकड़े के साथ ही अब अहमदाबाद (Ahmedabad) में संक्रमण के 13, वड़ोदरा में छह, सूरत में पांच, गांधीनगर में चार, कच्छ और राजकोट में एक-एक मामले हैं. अब तक राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 8:33 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 12 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 30 तक पहुंच गई है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कहा कि नए मरीजों में से पांच लोग स्थानीय प्रसार की वजह से संक्रमित हुए हैं, जबकि छह मरीज ऐसे हैं जो सऊदी अरब (Saudi Arab), फ्रांस (France), श्रीलंका (Sri Lanka) और ब्रिटेन (Britain) से यात्रा करके लौटे हैं.

सबसे ज्यादा अहमदाबाद में संक्रमित लोग
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस आंकड़े के साथ ही अब अहमदाबाद में संक्रमण के 13, वड़ोदरा में छह, सूरत में पांच, गांधीनगर में चार, कच्छ और राजकोट में एक-एक मामले हैं. अब तक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हुई है.



विभाग के मुताबिक रविवार को सूरत में 67 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई थी. वह दूसरे राज्य गए थे और कई तरह की बीमारियों से पीड़ित थे.

31 मार्च तक कई जिलों में आंशिक लॉकडाउन
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ सिर्फ अभ्यास था. कोरोना वायरस से संक्रमित जिलों को इस आंशिक लॉकडाउन का पालन 31 मार्च तक करना होगा.

रुपाणी ने यहां विधानसभा को बताया, जरूरी होने पर गुजरात के लोगों को 31 मार्च तक लॉकडाउन में रहना होगा. हमें गैर-जरूरी कारणों से बाहर नहीं निकलना चाहिए. हम तीसरे स्टेज में प्रवेश करने वाले हैं जहां यह वायरस संक्रमण समुदाय में फैलेगा और तेजी से बढ़ेगा. चीन पांचवें चरण में है जहां लोगों का स्वस्थ होना शुरू हो गया है.

उन्होंने कहा, अभी हमने पांच बड़े शहरों अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, राजकोट और गांधीनगर को तथा पूरे कच्छ जिले को लॉकडाउन किया है.

मुख्यमंत्री ने लोगों से 31 मार्च तक घरों के अंदर रहने को कहा है.

कर्नाटक में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद
तेजी से सामने आ रहे कोरोना वायरस के मामलों के चलते कई राज्यों में प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने घोषणा की है कि मंगलवार से बेंगलूरु शहरी, बैंगलोर ग्रामीण, कालाबुर्गी, चिक्काबल्लापुर, मैसूरु, मदिकेरी, धारवाड़, मंगलुरू और बेलगावी में सभी सार्वजनिक और निजी यात्री परिवहन सहित ओला, उबेर, टैक्सी और ऑटोरिक्शा की सेवाओं को रोक दिया जाएगा.

उड़ीसा के कई जिले लॉकडाउन
वहीं उड़ीसा सरकार (Odisha Government) ने लॉकडाउन को- पुरी, नयागढ़, जगतसिंहपुर, जाजपुर, भद्रक, बालासोर, ढेंकनाल, संबलपुर, झारसुगुड़ा जिलों में भी लागू करने का फैसला किया है. इन जिलों में कल 24 मार्च की सुबह 7 बजे से 29 मार्च को सुबह 9 बजे तक लॉकडाउन लागू होगा. अब लॉकडाउन के तहत जिलों की संख्या 14 हो गई है.

बता दें भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 433 हो गई है. इसमें 23 डिस्चार्ज मरीज और 7 मौतें भी शामिल हैं.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
Coronavirus: लॉकडाउन की निगरानी के लिए कश्मीर पुलिस ने ड्रोन का लिया सहारा

COVID-19: केरल और मणिपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन, राज्य की सीमाएं होंगी सील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर