लाइव टीवी

कोरोना इफेक्ट: भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर दो सीमा हाट बंद करेगा त्रिपुरा

भाषा
Updated: March 11, 2020, 9:19 PM IST
कोरोना इफेक्ट: भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर दो सीमा हाट बंद करेगा त्रिपुरा
भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर दो सीमा हाट बंद करेगा त्रिपुरा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

त्रिपुरा (Tripura) में भारत-बांग्लादेश सीमा पर दो सीमा हाट हैं. इसमें से एक सेपाहिजाला जिले में कमलसागर में और दूसरा दक्षिण त्रिपुरा जिले के श्रीनगर में है.

  • Share this:
अगरतला. त्रिपुरा सरकार (Tripura Government) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलने से रोकने के लिए ऐहतियाती कदम के तौर पर भारत-बांग्लादेश सीमा से लगे क्षेत्र के दो सीमा हाट अस्थायी तौर पर बंद करने का निर्णय किया है. यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी.

राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक परामर्श में कहा गया है कि भूमि सीमा शुल्क और बीएसएफ अधिकारियों को कहा गया है कि वे अपने कर्मचारियों को निर्देश दें कि वे संक्रमण रोकने के लिए साफ सफाई प्रोटोकॉल का पालन करें, विशेष तौर पर बांग्लादेशियों से.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव द्वारा हस्ताक्षरित एक मेमो में कहा गया है, ‘फिलहाल के लिए सांस लेने में किसी दिक्कत का सामना कर रहे बांग्लादेशियों को हमारे राज्य में प्रवेश देने से पहले उनका उचित आकलन किया जाना चाहिए.’ इसमें कहा गया है, ‘साथ ही बांग्लादेशी प्राधिकारियों से मशविरे के साथ सभी सीमा हाट को फिलहाल के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए.’



रविवार को लगते हैं दोनों हाट



त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर दो सीमा हाट हैं. इसमें से एक सेपाहिजाला जिले में कमलसागर में और दूसरा दक्षिण त्रिपुरा जिले के श्रीनगर में है. दोनों हाट रविवार को लगते हैं. इसमें जिला प्राधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से कहा गया है कि वे कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए समारोहों, बस टर्मिनल और रेलवे स्टेशनों पर कड़ी निगरानी रखें.

त्रिपुरा में कोरोना का कोई पॉजीटिव मामला नहीं
इसमें कहा गया है कि सहायता डेस्क की स्थापना असम सीमा से लगे उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मनगर रेलवे स्टेशन पर की जाएगी. इस बीच स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक राधा देववर्मा ने कहा कि त्रिपुरा में अभी तक कोरोना वायरस कोई सकारात्मक मामला सामने नहीं आया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 11, 2020, 9:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading