Coronavirus: कर्नाटक में मास्क नहीं पहनने पर अब 200 नहीं 1000 रुपये देना होगा जुर्माना

कर्नाटक में पहले मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये जुर्माना भरना होता था.
कर्नाटक में पहले मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये जुर्माना भरना होता था.

कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. कर्नाटक में अब तक 6 लाख 11 हजार 837 लोग कोरोना (Corona) से संक्रमित हो चुके हैं ज​बकि 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने कोरोना पर लगाम कसने के लिए और कड़े कदम उठाने का फैसला लिया है. कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) के नए दिशानिर्देशों के तहत नगर निगम क्षेत्रों में मास्क (Mask) पहनने के नियम का उल्लंघन करने वालों पर 1,000 रुपए के जुर्माने की और अन्य स्थानों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाए जाने की घोषणा की गई है.

मुख्य सचिव टी एम विजय भास्कर द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया कि प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग 15 अक्टूबर के बाद क्रमबद्ध तरीके से स्कूल और शिक्षा संस्थानों को पुन: खोलने पर विचार कर सकता है. कोविड-19 की रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर अभी तक 200 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा था. लोगों द्वारा नियम का उल्लंघन किए जाने के कई मामले सामने आने के बाद इसे बढ़ाया गया है.

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. कर्नाटक में अब तक 6 लाख 11 हजार 837 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं ज​बकि 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अभी भी 1 लाख 10 हजार 431 कोरोना के एक्टिव केस हैं.
इसे भी पढ़ें :- कोरोना से मौत की सबसे तेज रफ्तार अब भारत में, रोज औसतन 1100 लोग तोड़ रहे दम





महाराष्ट्र की स्थिति है सबसे ज्यादाा खराब
भारत में सबसे ज्यादा खराब स्थिति महाराष्ट्र की दिखाई पड़ती है. महाराष्ट्र में अब तक 14 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 16,476 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद आंध्र प्रदेश का नंबर आता है. आंध्र प्रदेश में 7,00,235 लोगों कोरोना से संक्रमित हुए हैं जबकि 6751 लोग की मौत हो चुकी है. तमिलनाडु में अब तक 5688 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 6 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज