Home /News /nation /

कोरोना वायरस: 24 घंटे में 1396 नए केस और कुल मामले 27892, रिकवरी रेट 22.17%

कोरोना वायरस: 24 घंटे में 1396 नए केस और कुल मामले 27892, रिकवरी रेट 22.17%

कोरोना पर गृह मंत्रालय, आईसीएमआर और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की प्रेस वार्ता

कोरोना पर गृह मंत्रालय, आईसीएमआर और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की प्रेस वार्ता

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल (Ministry of Health Joint Secretary Lav Aggarwal) ने कहा क‍ि कोरोना वायरस (CoronaVirus) के अभी 20835 सक्रिय केस हैं और 872 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही हमारा रिकवरी रेट 22.17 फीसदी हो चुका है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्‍ली. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल (Ministry of Health Joint Secretary Lav Aggarwal)  ने सोमवार को दैनिक प्रेस वार्ता में कहा क‍ि कल से भारत में 1396 नए केस आए हैं. इसके साथ ही कोरोना (CoronaVirus) केस की कुल संख्‍या 27892 हो गई है. अभी 20835 सक्रिय केस हैं और 872 लोगों की मौत हो चुकी है. लव अग्रवाल ने बताया कि बीते एक दिन में 381 मरीज ठीक हुए हैं. जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या 6184 हो गई है. उन्होंने कहा कि हमारा रिकवरी रेट 22.17 फीसदी हो चुका है.

    16 जिलों में 28 दिन से केस नहीं
    स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा क‍ि देश के 85 जिलों में पिछले 14 दिनों से कोई मामला नहीं आया है. 16 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोई केस नहीं आया है. महाराष्ट्र का गोंदिया, कर्नाटक का दावनगेरे और बिहार में लखी सराय, ये तीन नए जिले इस लिस्‍ट में जुड़े हैं. वहीं उत्‍तर प्रदेश के पीलीभीत और पंजाब के एक जिले में फिर से नए केस आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि हमारी लड़ाई बीमारी से है, बीमार व्यक्ति से नहीं. कोरोना के संक्रमित व्यक्ति से भेदभाव न करें. कोरोना योद्धाओं को दिल से सम्मान देने की कोशिश करें.

    दो करोड़ लोगों को रोजगार मिला
    गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया कि देश में अब तक दो करोड़ से ज्यादा लोगों को मनरेगा के तहत रोजगार मिला है. ग्रामीण क्षेत्रों में ईंट भट्टे आदि शुरू हो गए हैं. जिसके कारण प्रवासी मजदूरों को रोजगार मिल रहा है. उन्होंने कहा कि हालांकि इस दौरान गृह मंत्रालय के दिशानिर्देश का पालन करना भी जरूरी है.

    उन्‍होंने कहा कि अंतर मंत्रालयी टीमों ने संबंधित राज्‍यों में जाकर काम करना शुरू कर दिया है. राज्‍यों के साथ हम उनकी विशेषज्ञता साझा करके कोरोना के खिलाफ जंग को और मजबूत बना सकते हैं.

    केंद्रीय टीम ने पुणे का दौरा किया
    गृह मंत्रालय ने कहा कि देश के कई हॉटस्‍पाट वाली जगहों का केंद्रीय टीम ने दौरा किया है. टीम ने पुणे का भी दौरा किया. वहां के नगर निगम के वॉर रूम और अस्‍पतालों का भी दौरा किया. पुणे में कोरोना के मामलों का डबलिंग रेट 7 दिन है. यह आंकड़ा बाकी क्षेत्रों की तुलना में थोड़ा ज्‍यादा है. टीम ने ट्रेसिंग और टेस्टिंग की गति को और बढ़ाने का सुझाव दिया है. जहां पर लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन नहीं हो रहा है, वहां सख्‍ती बरती जाए.

    ये भी पढ़ें:-

    चीन को 'घृणा' की नजर से देख रही दुनिया, भारत के लिए यह आर्थिक अवसर है: गडकरी

    COVID19: घर जाते समय भावुक हुए जमाती बोले- डॉक्टर्स ने मां-बाप की तरह खयाल रखा

    Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Government, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर