लाइव टीवी

कोरोना वायरस: आंध्र में संक्रमण के 21 नए मामलों आए सामने, तबलीगी जमात में शामिल हुए थे 18 लोग

भाषा
Updated: April 1, 2020, 8:13 AM IST
कोरोना वायरस: आंध्र में संक्रमण के 21 नए मामलों आए सामने, तबलीगी जमात में शामिल हुए थे 18 लोग
यह तकनीक पीपीई किट पर कारगर हो सकती है.

आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) में कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है, संक्रमण के 21 नए मामलों आये सामने जिनमें से ज्यादातर लोग तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) में शामिल हुए थे.

  • Share this:
अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए जिनमें से 18 व्यक्ति वे हैं जो नई दिल्ली में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के आयोजन में शामिल हुए थे. चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 44 हो गई है. संक्रमण के ताजा मामलों में से चार विशाखापत्तनम के हैं और यह सभी व्यक्ति 13 और 15 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन में धार्मिक आयोजन में शामिल हुए थे. संक्रमित व्यक्तियों में से एक मदीना से लौटा है और दो अन्य कर्नाटक में मक्का से लौटे एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुए.

बुलेटिन में बताया गया कि प्रकासम जिले में सबसे ज्यादा आठ मामले हैं. इसके बाद गुंटूर में पांच, अनंतपुरामु में दो और कृष्णा एवं पूर्वी गोदावरी जिले में एक-एक मामला है. सोमवार रात से अब तक कुल 256 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 235 के नतीजे नकारात्मक आए.

दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज़ घटना के सामने आने के बाद से दिल्ली ही नहीं पूरे दक्षिण भारत में भी हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में 2000 से अधिक लोग शामिल हुए थे, जिसमें कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे.



शामिल हुए राज्यों के लोगों की राज्य सरकारों ने तलाश करना शुरू कर दिया है. तमिलनाडु सरकार उन लोगों की पहचान कर रही है, जो इस इवेंट में गए थे और हाल ही में लौटे हैं. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने अब तक 981 लोगों की पहचान भी कर ली है और इनका टेस्ट किया जा रहा है.



ये भी पढ़ें : मरकज में आए 200 विदेशी दिल्ली की अलग-अलग मस्जिदों में मौजूद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 7:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading