अपना शहर चुनें

States

ब्रिटेन से तेलंगाना लौटे 279 लोगों का नहीं लग रहा सुराग, कोरोना के नए स्‍ट्रेन का खतरा

ब्रिटेन से लौटे लोगों का सुराग नहीं लग रहा. (Pic- AP)
ब्रिटेन से लौटे लोगों का सुराग नहीं लग रहा. (Pic- AP)

Coronavirus: ब्रिटेन (Britain) से लौटे सभी कोरोना वायरस संक्रमितों के सैंपल ले लिए गए हैं. अब इनकी सीक्‍वेंसिंग से यह पता चलेगा कि इनमें कोरोना का नया स्‍ट्रेंट तो नहीं आ गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2020, 10:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. ब्रिटेन (Britain) में पाए गए जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्‍ट्रेन के बाद से ही पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. भारत में भी ब्रिटेन से लौटने वाले लोगों को लेकर पूरा एहतियात बरता जा रहा है. इस बीच तेलंगाना (Telangana) में भी ब्रिटेन से 279 लोग लौटे थे. लेकिन अब इन लोगों का कोई सुराग नहीं लग रहा है. इसको लेकर राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग चिंतित है.

शनिवार को देश में ब्रिटेन से लौटे 59 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण मिला है. इसके बाद रविवार से अब तक ब्रिटेन से लौटे कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 119 हो गई है. ब्रिटेन से लौटे सभी कोरोना वायरस संक्रमितों के सैंपल ले लिए गए हैं. अब इनकी सीक्‍वेंसिंग से यह पता चलेगा कि इनमें कोरोना का नया स्‍ट्रेंट तो नहीं आ गया है.

तेलंगाना में ब्रिटेन से लौटे 3 नए लोगों में संक्रमण पाया गया है. अब तक राज्‍य के 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जो ब्रिटेन से लौटे थे. वहीं गोवा में ऐसे 16 केस मिले हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों का कहना है कि ब्रिटेन से लौटे 92 लोग आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक से हैं. इनका कोई पता नहीं चल रहा है. वहीं 184 लोगों ने अपना मोबाइल नंबर और पता गलत दर्ज कराया है.

वहीं शनिवार को तेलंगाना में कोविड-19 के 317 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2.84 लाख से अधिक हो गए, जबकि बीमारी से दो और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,529 हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज