अपना शहर चुनें

States

COVID-19: ITBP में कोरोना के 37 नए केस, संक्रमित जवानों की संख्‍या हुई 90

अधिकारियों और जवानों में मोटापे की समस्या न हो इसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है.
अधिकारियों और जवानों में मोटापे की समस्या न हो इसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है.

केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों (Central Paramilitary Forces) में नोवेल कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मामलों की संख्या 300 से अधिक हो गयी है और हजारों अन्य जवानों को पृथक-वास में रखा गया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. अब सुरक्षाबलों में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. दिल्‍ली में तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस/आईटीबीपी (ITBP) के 37 जवानों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. अब तक आईटीबीपी के कुल 90 जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

आईटीबीपी के सेवानिवृत्त कर्मी की मौत, बल के 20 कर्मी संक्रमित
भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 60 वर्षीय सेवानिवृत्त हेड कांस्टेबल की रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई. वहीं बल के 20 कर्मी संक्रमण की चपेट में हैं. अधिकारियों ने बताया कि कर्मचारी ने सफदरजंग अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह पहले से कुछ बीमारियों से पीड़ित थे और राष्ट्रीय राजधानी के तिगरी (खानपुर) इलाके में बल के शिविर में रह रहे थे.





अधिकारियों ने बताया कि आईटीबीपी के कुल 90 कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आए. इनमें से एक की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि इनमें कुछ कर्मी वह हैं जो कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में दिल्ली पुलिस की मदद कर रहे हैं जबकि अन्य तिगरी शिविर के हैं. हरियाणा के एम्स-झज्जर में 50 वीं बटालियन के एक उप निरीक्षक और एक हेड कांस्टेबल को पृथक-वास में रखा गया है.

केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में कोविड-19 के मामले 300 के पार
केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में नोवेल कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 300 से अधिक हो गयी है और हजारों अन्य जवानों को पृथक-वास में रखा गया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. देश की आंतरिक सुरक्षा और सीमा पर रक्षा करने वाले इन बलों के 50 से अधिक जवानों का इलाज ग्रेटर नोएडा में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के 200 बिस्तर वाले रेफरल अस्पताल में किया जा रहा है.

आईटीबीपी और बीएसएफ के महानिदेशक एस एस देसवाल ने कहा, 'रेफरल अस्पताल को विशेष कोविड-19 चिकित्सा केंद्र बनाया गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक उत्कृष्ट दल अस्पताल में भर्ती सभी सीएपीएफ जवानों का इलाज चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार 24 घंटे करने में लगा हुआ है.' उन्होंने कहा, 'संक्रमित जवानों के संपर्क में आ रहे सभी कर्मियों को पृथक-वास केंद्रों में रखा जा रहा है.'

ये भी पढ़ें:

जोधपुर में BSF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव, तब्लीगी जमात के आए थे संपर्क में!

सूरत में पुलिस पर पथराव और हंगामा करने पर हिरासत में लिए गए 15 लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज