लाइव टीवी

कोरोना वायरस: गुजरात में आए 55 केस सामने, 50 मामले केवल अहमदाबाद के

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 12:59 PM IST
कोरोना वायरस: गुजरात में आए 55 केस सामने, 50 मामले केवल अहमदाबाद के
इस संबंध में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सचिव पद्मिनी सिंगला ने एक आदेश जारी किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. जिनमें 50 मामले सिर्फ अहमदाबाद से सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2020, 12:59 PM IST
  • Share this:
गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) में आज कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 55 मामले सामने आए. इनमें से 50 मामले सिर्फ अहमदाबाद से हैं. ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. एक साथ इतने मामले सामने आने से सरकार की चिंताए बढ़ गई हैं. जिनमें 50 मामले अहमदाबाद, 2 सूरत, एक-एक मामला दाहोद, आनंद और छोटा उदयपुर का है. राज्‍य में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 241 पर पहुंच गयी है. गुजरात स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि अहमदाबाद के हॉटस्पॉट में लगातार सर्विलांस और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग हो रही है.

25 मरीजों को दी अस्पताल से छुट्टी
राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस के चार नए मामले आए थे जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 179 पर पहुंच गई थी. प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने पत्रकारों को बताया कि दो नए मामले भावनगर से तथा एक-एक सूरत और वडोदरा से सामने आया. उन्होंने बताया कि कुल 179 मामलों में से 83 अहमदाबाद से हैं, अधिकारी ने बताया कि अभी तक राज्य में 16 मरीजों की मौत हो चुकी है और 25 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें:- Coronavirus: भारत में तेज हुई जीनोम सीक्‍वेंसिंग, इस नैसल जेल से थमेगा संक्रमण



उन्होंने बताया कि 138 लोग अब भी संक्रमित हैं. इनमें से दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं तथा उनकी हालत गंभीर है. भीड़भाड़ वाले इलाकों में गहन जांच करने का फैसला लिया गया है. हमने पिछले 24 घंटे में 932 जांच कीं जिनमें से 14 लोग संक्रमित पाए गए हैं और 231 के नतीजे आज आने की उम्मीद है.



ये भी पढ़ें: COVID-19 Death: Corona संक्रमण से देश में पहले डॉक्‍टर का निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 12:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading