लाइव टीवी

कोरोना वायरस: पश्चिम बंगाल में 55 साल के शख्स की मौत, इटली से लौटा था परिवार

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 8:56 PM IST
कोरोना वायरस: पश्चिम बंगाल में 55 साल के शख्स की मौत, इटली से लौटा था परिवार
पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है.

देश ने अलग-अलग हिस्सों से कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 467 हो गई है. इनमें से नौ लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 8:56 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पहली मौत का मामला सामने आया है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Bengal CM Mamara Banerjee) ने कहा कोरोनोवायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की आज कार्डियक अरेस्ट के कारण मौत हो गई है. वह और उनका परिवार इटली (Italy) से लौटा था. कोलकाता के दमदम इलाके में रहने वाले इस शख्स की उम्र 55 साल थी. इस शख्स के परिवार वाले दक्षिणी कोलकाता के किसी अस्पताल में भर्ती हैं.

बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या फिलहाल 7 बताई जा रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों के बीच राज्य में आने वाली सभी उड़ानें रद्द हों.

देश में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 467
देश ने अलग-अलग हिस्सों से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 467 हो गई है. इनमें से नौ लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमितों में 41 विदेशी नागरिक हैं. गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.



स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब ने चार लोगों की मौत की खबर दी है. 24 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है.

18 हजार से ज्यादा नमूनों की हुई जांच
भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा कि सोमवार सुबह 10 बजे तक 18,383 नमूनों की जांच की जा चुकी है. यह तत्काल स्पष्ट नहीं हुआ है कि नये मामले कहां से आए हैं.

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के 67 मामले हैं जिनमें तीन विदेशी नागरिक शामिल हैं. केरल से भी 67 मामले सामने आए हैं जिनमें सात विदेशी शामिल हैं.

राज्यों में इतनी है संक्रमित लोगों की संख्या
दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या एक विदेशी समेत 29 है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 28 लोग संक्रमित हैं. राजस्थान में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 लोग संक्रमण से ग्रस्त हैं. तेलंगाना में 11 विदेशी समेत 26 लोग संक्रमित हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 26 मरीज हैं.

हरियाणा, पंजाब, गुजरात, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड सहित देश भर से मामले सामने आए हैं.

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए उन कैदियों को श्रेणीबद्ध करने के लिये उच्चस्तरीय समिति गठित करने का निर्देश दिया, जिन्हें पैरोल पर रिहा किया जा सकता है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
PM बताएं कि वेंटिलेटर और मास्क के निर्यात की अनुमति क्यों दी गई : राहुल गांधी

COVID-19: देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन, राज्य सरकारों ने उठाए अहम कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर