लाइव टीवी

ओडिशा: कोरोना वायरस के शक में 83 लोगों को घर में अलग-थलग रखा गया

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 2:49 AM IST
ओडिशा: कोरोना वायरस के शक में 83 लोगों को घर में अलग-थलग रखा गया
कोरोना वायरस के शक में ओडिशा में 83 लोगों को घर में अलग-अलग रखा गया (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रभावित देशों से 15 जनवरी से अब तक ओडिशा (Odisha) लौटे 83 लोगों को एहतियात के तौर पर घर में अलग-थलग रखा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 2:49 AM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) के संदिग्ध मरीज भारत में भी सामने आ रहे हैं. केरल में एक मामले की पुष्टि होने के बाद ओडिशा (Odisha) भी वायरस का खतरा बढ़ गया है. कोरोना वायरस प्रभावित देशों से 15 जनवरी से अब तक ओडिशा लौटे 83 लोगों को एहतियात के तौर पर घर में अलग-थलग रखा गया है.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है जो 24 घंटे चल रही है. इस वायरस के संबंध में किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी की गई है.

Coronavirus एक संदिग्ध आया सामने
बता दें कि हाल ही में ओडिशा के फूलबनी में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आया था. जिला चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर खुद के कोरोना का संदिग्ध मरीज होने की जानकारी देने वाले छात्र को लक्षण के आधार पर कटक के ACB मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है.

चीन ने पीएम मोदी की तारीफ
वहीं, चीन ने जानलेवा कोराना वायरस से मुकाबले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहायता और सहयोग की पेशकश की शुक्रवार को सराहना की. चीन का बयान ऐसे समय में आया है जब विदेश मंत्रालय ने उन 33 देशों की सूची जारी की है जिन्होंने इस महामारी से मुकाबले के लिए बीजिंग को चिकित्सा संबंधी सामान की आपूर्ति और सहायता प्रदान की. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण चीन में करीब 1500 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60,000 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)ये भी पढ़ें-

काला धन कानून: IT विभाग ने 12,000 करोड़ के 422 मामलों में जारी किया नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 2:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर