Coronavirus: अमेरिका ने वैक्सीन पर दी गुड न्यूज तो कनाडा ने कोरोना की दूसरी लहर शुरू

37 वर्षीय डॉक्टर संकेत मेहता को ऑक्सीजन की कमी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. 
37 वर्षीय डॉक्टर संकेत मेहता को ऑक्सीजन की कमी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. 

बता दें कि अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) ने दावा किया है कि वह कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) बनाने के अंतिम दौर में हैं और बहुत जल्द गुड न्यूज सुनने को मिलेगी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने लोगों से ट्रायल में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 7:49 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. दुनियाभर में अब तक कोरोना (Corona) के 3.20 करोड़ मामले सामने आ चुके हैं जबकि 9.81 लाख मरीजों की जान जा चुकी है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका (America) से जहां अच्छी खबर मिली है वहीं कनाडा (Canada) में कोरेाना की दूसरी लहर की जानकारी के बाद लोगों में डर बना हुआ है. बता दें कि अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन (Johnson & Johnson) ने दावा किया है कि वह कोरोना वैक्सीन बनाने के अंतिम दौर में हैं और बहुत जल्द गुड न्यूज सुनने को मिलेगी.

अमेरिका: ट्रंप ने नागरिकों से की अपील
जॉनसन एंड जॉनसन की ओर से कोरोना वैक्सीन को लेकर की गई घोषणा के बाद व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, अमेरिका का हर चौथा नागरिक स्वयंसेवक है जो कंपनी के अंतिम चरण के ट्रायल में पहुंचा है. उन्होंने कहा कि हम अमेरिकी नागरिकों से अपील करते हैं कि वे कोरोना वैक्सीन के परीक्षणों के नामांकन के लिए आगे आएं.

Corona, Coronavirus, Americaसऊदी अरब: भारत की उड़ानों पर लगाई रोक
सऊदी अरब ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है. सऊदी अरब के नागरिक विमानन महाप्राधिकरण (जीएसीए) ने कहा कि वह निम्नलिखित देशों (भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना) से आने और जाने वाली यात्रा को निलंबित कर रहा है, इसमें ऐसे व्यक्ति भी शामिल हैं जो सऊदी अरब आने से 14 दिन पहले उपरोक्त किसी भी देश में गए हैं. आदेश में ऐसे यात्रियों को छूट दी गई है जिनके पास आधिकारिक सरकारी न्योता है. सऊदी अरब और यूएई में बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय रहते हैं.



इसे भी पढ़ें :- Coronavirus Vaccine: कोरोना वैक्‍सीन की 1 अरब डोज बनाएगी भारत बायोटे‍क



यूएन : कोरोना की गलत जानकारी बढ़ा रही केस
यूएन सेक्रेटरी जनरल एंतोनियो गुटेरेस के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बहुत से लोग इससे जुड़ी गलत जानकारी फैला रहे हैं, जिसके कारण कोरोना से लड़ने में और भी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. यूएन चीफ ने बताया कि महामारी साफ तौर पर पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी है. गलत जानकारी मिलने के बाद इससे लोगों की सेहत पर गंभीर परिणाम देखने को मिल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : ट्रंप का दावा- Johnson & Johnson की कोरोना वैक्सीन आखिरी ट्रायल में, एक खुराक ही करेगी कमाल

कनाडा: कोरोना की दूसरी लहर ने डराया
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने यह कहकर लोगों में डर पैदा कर दिया कि देश में कोरोना की दूसरी लहर चलने वाली है. उन्होंने कहा कि मैं लोगों को साफ तौर पर ये बता देना चाहता हूं कि देश में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है. कनाडा की हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक देश में इस समय 1 लाख 47 हजार मामले सामने आ चुके हैं. पिछले एक सप्ताह में कनाडा में 7500 कोरोना मरीज सामने आए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज