आदेश: असम सरकार के फ्रंटलाइन स्टाफ को कोरोना वैक्सीनेशन के बाद ही मिलेगा वेतन

असम के तेजपुर में एक महिला स्वास्थ्यकर्मी को कोरोना टीका देती एक नर्स. (पीटीआई फाइल फोटो)

Assam Coronavirus Vaccination: असम ने बुधवार को राज्य भर में 18 साल से अधिक उम्र के 3,31,315 लाभार्थियों को टीके देकर तीन लाख लोगों के टीकाकरण के दैनिक लक्ष्य को पार कर लिया.

  • Share this:

    गुवाहाटी. असम सरकार ने बुधवार को अपने सभी विभागीय प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे इस महीने से वेतन जारी करने के पहले अग्रिम पंक्ति के सरकारी कर्मचारियों के टीकाकरण की स्थिति का पता लगाएं.


    मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ ने असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष के तौर पर एक आदेश में कहा कि यह देखा गया है कि अग्रिम पंक्ति के कई सरकारी कर्मचारियों ने अभी तक कोविड टीका नहीं लगवाया, जबकि कोविन पोर्टल पर उनका पंजीकरण हो चुका है.


    MP NEWS : वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ MP, एक दिन में भूटान-मॉरीशस की आबादी के बराबर वैक्सीनेशन


    यह आदेश राज्य प्रशासन के इस बयान के दो दिन बाद आया है कि सरकारी और निजी उद्यमों के ऐसे सभी कर्मचारियों के लिए कार्यालय आना अनिवार्य है जिन्होंने टीकों की दोनों खुराक ली है.



    यूरोप में 90% नए कोरोना मामले डेल्टा वैरिएंट से संबंधित हो सकते हैं, युवाओं को ज्यादा खतरा: ECDC


    बुधवार को जारी आदेश में कहा गया है कि अग्रिम पंक्ति के सरकारी कर्मचारियों का टीकाकरण नहीं होने से वायरस के और फैलने की आशंका बढ़ सकती है और इससे आम नागरिकों, खासकर कमजोर समूहों जैसे शिशुओं, गर्भवती महिलाओं और अन्य के लिए खतरा पैदा हो सकता है.




    इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि असम ने बुधवार को राज्य भर में 18 साल से अधिक उम्र के 3,31,315 लाभार्थियों को टीके देकर तीन लाख लोगों के टीकाकरण के दैनिक लक्ष्य को पार कर लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.