लाइव टीवी

कोरोना वायरस के कहर के बीच क्रिकेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया मूल मंत्र

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 8:53 AM IST
कोरोना वायरस के कहर के बीच क्रिकेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया मूल मंत्र
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच हैं जस्टिन लैंगर

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल जगत के सभी बड़े टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया जैसे रुक सी गई है. कहीं किसी तरह का आयोजन, समारोह कुछ भी नहीं हो रहा है. खेल प्रेमियों के लिए यह समय और भी मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि धीरे-धीरे सभी लीग रद्द हो गईं हैं या स्थगित हो गई हैं. कोविड19 (Covid-19) का प्रकोप यूं तो चीन से शुरू हुआ था लेकिन आज पूरी दुनिया इसके कहर का शिकार हो चुकी है. टूर्नामेंट रद्द होने की लिस्ट में कुछ ऐसे नाम भी शामिल हैं जो विश्व युद्ध के अलावा कभी किसी स्थिति में स्थगित या रद्द नहीं हुए हैं. हालांकि इस बीच फैंस के मनोरंजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने विकल्प दिया है.

खाली स्टेडियम में मैच कराना बेहतर विकल्प
शुरुआत के समय में ऐसा कहा जा रहा था कि मैचों को खाली स्टेडियम में आयोजित कराया जाएगा. आईपीएल से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक सभी इसके लिए तैयार थे. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच इसी तर्ज पर खाली स्टेडियम में खेला गया था. हालांकि जैसे-जैसे खतरा बढ़ता गया वैसे-वैसे चीजे हाथों से बाहर होती रही और आखिरकार सीरीज और टूर्नामेंट के स्थगित होने का सिलसिला शुरू हो गया. हालातों में सुधार आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि शुरुआती क्रिकेट मुकाबले खाली स्टेडियम में ही खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि यह खिलाड़ियों और खेल को चाहने वालों के लिए सुरक्षित तरीका रहेगा.

जस्टिन लैंगर ने किया समर्थन



ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि कोविड-19 महामारी के कारण रोके गये क्रिकेट मुकाबलों को जब भी सुरक्षित हो स्टेडियम में बिना दर्शकों के शुरू करना चाहिए. कोरोना वायरस संक्रमण के पूरी दुनिया में फैलने से क्रिकेट सहित दूसरे खेलों को रोकना पड़ा. लैंगर ने कहा कि स्टेडियम में बिना दर्शकों के क्रिकेट शुरु होने से प्रशंसकों को घर बैठे खेल का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. लैंगर ने बीबीसी रेडियो से कहा, ‘जब आप क्रिकेट खेलना शुरू करते है, तब आप आयु वर्ग के क्रिकेट खेलते है तो वहां कोई दर्शक नहीं होता है.’



उन्होंने कहा, ‘आप खेलते है क्योंकि आपको खेल से प्यार है, आपको दोस्तों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है.’ लैंगर ने कहा, ‘इस खेल से प्यार करने वालों का आप टेलीविजन या रेडियो के जरिये मनोरंजन कर सकते है. मैदान में बिना दर्शकों के खेलने से भी रौनक ज्यादा फीकी नहीं होगी.'

संडे स्पेशल: इन खिलाड़ियों पर हुए हैं वायरस अटैक, हर पल रहता है करियर तबाह होने का खतरा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 8:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading