Home /News /nation /

केंद्रीय आयुष मंत्री ने प्रिंस चार्ल्स के कोरोना वायरस से ठीक होने के पीछे बताई ये वजह...

केंद्रीय आयुष मंत्री ने प्रिंस चार्ल्स के कोरोना वायरस से ठीक होने के पीछे बताई ये वजह...

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (फ़ाइल-फोटो)

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (फ़ाइल-फोटो)

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद येशो नाइक (Shripad Naik) ने कहा, ‘बेंगलुरु में एक आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं जो ‘सौख्य’ नाम से एक आयुर्वेद रिसार्ट चलाते हैं. उन्होंने मुझे फोन कर बताया कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस संक्रमण उनकी दवाई से सही हुआ.'

अधिक पढ़ें ...
    पणजी. केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद येशो नाइक (Shripad Naik) ने गुरुवार को कहा कि बेंगलुरु के एक आयुर्वेदिक चिकित्सक ने दावा किया था कि उनके फॉर्मूले से ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से उबर गए. नाइक ने यहां अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा कि यह दिखाता है कि आयुर्वेद और होम्योपैथिक दवाएं किस तरह कोरोना वायरस के उपचार में कारगर हैं. उन्होंने कहा, ‘बेंगलुरु में एक आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं जो ‘सौख्य’ नाम से एक आयुर्वेद रिसार्ट चलाते हैं. उन्होंने मुझे फोन कर बताया कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस संक्रमण उनकी दवाई से सही हुआ. यह आयुर्वेद और होम्योपैथी का मिश्रण है.’ प्रिंस चार्ल्स को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और वह खुद ही आइसोलेट हो गए थे.

    पीएम मोदी ने दी ठीक होने पर बधाई
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स से टेलीफोन पर बात की और कोरोना वायरस संकट पर चर्चा की. ब्रिटेन के प्रिंस ने महामारी से लड़ने में भारतीय प्रवासी नागरिकों की सराहना की. विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ दिनों में ब्रिटेन में लोगों के मरने पर दुख जताया. पीएम मोदी ने संतोष जताया कि प्रिंस ऑफ वेल्स हाल में इस बीमारी से उबरे. मोदी ने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. प्रिंस चार्ल्स को पिछले महीने कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. बयान में कहा गया कि महामारी से लड़ने में ब्रिटेन में अनिवासी भारतीयों की भूमिका की उन्होंने सराहना की जिसके कई सदस्य राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा में कार्यरत हैं.

    गौरतलब है की 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स ने पिछले सप्ताह एबरडीनशर में राष्ट्रीय स्वास्थ सेवा (NHS) द्वारा किए गए कोरोना टेस्ट में पॉज़िटिव आने के बाद स्कॉटलैंड में क्वीन के बाल्मोरल स्टेट में खुद को आइसोलेट कर लिया था. पिछले हफ्ते ही टेस्ट कराने के बाद ये रॉयल कपल जेट विमान से स्कॉटलैंड रवाना हो गया था और तब से वहीं पर रुका हुआ था.

    ब्रिटेन में बढ़ा संक्रमण का आंकड़ा
    बता दें कि बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से 2,352 लोगों की मौत हो चुकी है. बुधवार को एक दिन में सबसे अधिक 563 लोगों ने दम तोड़ दिया. मृतकों में दो चिकित्साकर्मी भी थे. इसके अलावा आम लोगों की भी बड़े पैमाने पर जांच नहीं की जा रही , जिसके चलते सरकार की आलोचना हो रही है. मंगलवार को इंग्लैंड में 10 हजार आम लोगों और एनएचएस के कर्मचारियों की ही जांच हुई जो कि दिन के औसत लक्ष्य 25 हजार से आधे से भी कम है. वहीं जर्मनी में एक दिन में लगभग 70 हजार लोगों की जांच की जा रही है.

    ये भी पढ़ें : कोरोना से बचने के लिए World Bank ने भारत सरकार को दी 1 अरब डॉलर की मददundefined

    Tags: Corona Virus, Coronavirus in India, Lockdown, Pm narendra modi, Prince charles

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर