अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरस के ब्रिटेन में पाए गए स्वरूप से देश में 102 लोग संक्रमित: मंत्रालय

ब्रिटेन से भारत आया कोरोना का नया स्‍वरूप. (Pic-AP)
ब्रिटेन से भारत आया कोरोना का नया स्‍वरूप. (Pic-AP)

Coronavirus: संबंधित राज्य सरकारों ने इन लोगों को निर्दिष्ट स्वास्थ्य केन्द्रों में एक कमरे में पृथक-वास में रखा है. इनके संपर्क में आए लोगों को भी पृथक-वास में रखा गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के ब्रिटेन में पाए गए स्वरूप से भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 102 हो गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी. ऐसे लोगों की संख्या 11 जनवरी तक 96 थी.

मंत्रालय ने बुधवार को कहा, ‘ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की कुल संख्या आज 102 हो गई है.’ संबंधित राज्य सरकारों ने इन लोगों को निर्दिष्ट स्वास्थ्य केन्द्रों में एक कमरे में पृथक-वास में रखा है. इनके संपर्क में आए लोगों को भी पृथक-वास में रखा गया है और इनके साथ यात्रा करने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है.






मंत्रालय ने कहा कि स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है और राज्यों को निगरानी बढ़ाने, निरुद्ध क्षेत्रों, जांच और आईएनएसएसीओजी को नमूने भेजने के संबंध में लगातार सुझाव दिए जा रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस के अब तक 1 करोड़ 4 लाख 95 हजार 147 केस हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना   के 15 हजार 968 लोग संक्रमित मिले. इस दौरान 17 हजार 817 लोग रिकवर हुए, वहीं 202 मरीजों की मौत हो गई. कोरोना से अब तक 1 करोड़ 1 लाख 29 हजार 111 लोग ठीक हो चुके हैं. संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या अब 1 लाख 51 हजार 529 हो गई है. भारत अब एक्टिव केस के मामले में दुनिया का 14वां देश हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज