CBI हेडक्वार्टर में कोरोना वायरस की दस्तक, 2 अधिकारियों में हुई संक्रमण की पुष्टि

CBI हेडक्वार्टर में कोरोना वायरस की दस्तक, 2 अधिकारियों में हुई संक्रमण की पुष्टि
सीबीआई अधिकारियों में यह कोरोना का पहला मामला है.

सीबीआई मुख्यालय (CBI headquarters) में पदस्थ दो अधिकारियों में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सीबीआई मुख्यालय (CBI headquarters) में पदस्थ दो अधिकारियों में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामले सामने आए हैं. सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जांच एजेंसी में पहली बार संक्रमण का मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि कनिष्ठ स्तर के अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है और स्वस्थ होने तक पृथक-वास में रहने के लिए कहा गया है.

वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने दो संक्रमित सहयोगियों की पहचान उजागर नहीं की. उन्होंने कहा कि एजेंसी उनके संपर्क में आने वालों का पता लगाएगी और जो लोग उनके संपर्क में आए, उन्हें सलाह देगी कि घर से काम करना शुरू करें और पृथक-वास के प्रोटोकॉल का पालन करें. सीबीआई संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी गाइडलाइन्स का पालन कर रही है, जिसमें ऑफिस सेनेटाइजेसन, सामाजिक दूरी, और मास्क पहनना शामिल हैं.

मार्च से ही हो रह है इन नियमों का पालन
सीबीआई ने मार्च के तीसरे हफ्ते से सामाजिक दूरी और सैनिटाइजेशन के नियमों का पालन करना शुरू कर दिया था, जिसमें प्रत्येक आगंतुक के तापमान की जांच की गई और मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया.
सोमवार को सामने आए 8 हजार से ज्यादा मामले


सोमवार को भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 8392 नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 190535 पहुंच गया है. वहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 990 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ सोमवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 20,834 हो गए.

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 523 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि 11,565 लोग अब भी संक्रमित हैं वहीं 8,746 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार को एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 1,295 मामले सामने आए थे.

यह भी पढ़ें: Exclusive: राहुल जी एक योजना लेकर घूम रहे, हमने कई व्यवस्थाएं कीं- अमित शाह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading