लाइव टीवी

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 298 पहुंची, 24 घंटे में 98 नए केस

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 8:40 PM IST
भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 298 पहुंची, 24 घंटे में 98 नए केस
देश में 298 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित.

भारत में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. कोरोना (COVID-19) से संक्रमितों की संख्‍या 298 पहुंच चुकी है. जबकि एक दिन में ही 98 केस सामने आ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 8:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (CoronaVirus) का संक्रमण भारत में बहुत ही तेजी से फैल रहा है. सरकार ने इस महामारी को रोकने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई. इसके बावजूद नए केस सामने आ रहे हैं. भारत में कोरोना (COVID-19) के मरीजों का आंकड़ा 298 पहुंच चुका है. शुक्रवार को कोरोना के 50 नए केस सामने आए थे, यह अभी तक की एक दिन की सर्वाधिक संख्‍या थी. जबकि शनिवार को 98 नए केस सामने आ गए. दुनियाभर में कोरोना वायरस से अभी तक 10 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्‍ट्र में मरीजों की संख्‍या पहुंची 63
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 63 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 11 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने शनिवार को बताया कि इन नये 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है.

तेलंगाना में 21 केस



तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री ने बताया कि राज्‍य में कोरोना के दो और मामले सामने आए हैं. राज्‍य में कुल मरीजों की संख्‍या 21 हो गई है. इसके साथ ही उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू का भी समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा कि हर किसी को पीएम की इस मुहिम का हिस्‍सा बनना चाहिए.

राजस्थान में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या हुई 23
राजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव के नए केस मिलने का सिलसिला जारी है. शनिवार को प्रदेश में आधा दर्जन नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या 23 हो गई है. शनिवार को सामने आए पॉजिटिव केस में 5 भीलवाड़ा और 1 जयपुर से है. पॉजिटिव पाए गए 3 मरीजों को स्वस्थ्य किया जा चुका है. प्रदेश में अब तक 658 सैंपल जांच के लिए आये हैं. इनमें से 593 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 42 सैंपल अभी अंडर प्रोसेस हैं.

लखनऊ में कोरोना के 8 मरीज
उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में मिठाई की दुकानें, रेस्‍त्रां, फूड स्टॉल और कैफे को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए. साथ ही खुर्रमनगर, विकास नगर और अलीगंज इलाके को पूरी तरह से बंद कर दिया गया. यह आदेश जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किया था. लखनऊ के शुक्रवार को 4 और नए संदिग्धों में कोरोना की पुष्टि हुई. केजीएमयू की लैब ने कोरोना वायरस की पुष्टि की है. इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 8 हो गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 8:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर