Home /News /nation /

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच नवी मुंबई में कोरोना विस्फोट, एक स्कूल के 16 छात्र संक्रमित

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच नवी मुंबई में कोरोना विस्फोट, एक स्कूल के 16 छात्र संक्रमित

भारत में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

भारत में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus Omicron in Maharashtra: नए मरीजों को मिलाकर राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमितों की संख्या 40 पर पहुंच गई है. सबसे ज्यादा 10 मरीज पुणे में पाए गए हैं. अधिकारी डॉक्टर प्रदीप अवाते ने बताया कि सभी 8 मरीज पुरुष हैं और 29-45 आयुवर्ग के हैं. शुरुआती जानकारी के अनुसार, पुणे के चार लोगों की दुबई की ट्रैवल हिस्ट्री है. जबकि, दो उनके संपर्क में आए थे. मुंबई में मिले एक मरीज ने अमेरिका की यात्रा की थी और कल्याण डोंबिवली के मरीज ने नाइजीरिया की यात्रा की थी.

अधिक पढ़ें ...

    नवी मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के नवी मुंबई (Navi Mumbai) में घनसोली स्थित एक स्कूल में कोरोना विस्फोट की खबर है. यहां 8वीं से 12वीं कक्षा के 16 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. खास बात है कि इस स्कूल में 500 से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं. सभी छात्रों की जांच की जानी है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के 8 नए मामले मिले हैं. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी है. मरीजों की संख्या के लिहाज से महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र सबसे प्रभावित राज्य था.

    ओमिक्रॉन के 8 नए मामलों में 6  पुणे और एक-एक मुंबई और कल्याण डोंबिवली में मिला है. प्रदेश स्वास्थ्य विभाग का कहना है, ‘आज आई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में ओमिक्रॉन का शिकार 8 नए मरीज मिले हैं. इनमें से 6 मरीज पुणे, 1 मुंबई और एक 1 कल्याण डोंबिवली से है.’ विभाग ने पाया कि ओमिक्रॉन का शिकार होने वाले सभी मरीज टीका हासिल कर चुके थे. साथ ही उन्होंने भरोसा दिया है कि कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को ट्रेस किया जा रहा है. पॉजिटिव आने के बाद केवल दो मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, अन्य को होम आइसोलेशन के लिए कहा गया है.

    यह भी पढ़ें: …तो भारत में भी रोजाना आएंगे 14 लाख नए कोरोना केस, वीके पॉल की चेतावनी

    इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को मिले नए मरीजों को मिलाकर राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमितों की संख्या 40 पर पहुंच गई है. सबसे ज्यादा 10 मरीज पुणे में पाए गए हैं. अधिकारी डॉक्टर प्रदीप अवाते ने बताया कि सभी 8 मरीज पुरुष हैं और 29-45 आयुवर्ग के हैं. शुरुआती जानकारी के अनुसार, पुणे के चार लोगों की दुबई की ट्रैवल हिस्ट्री है. जबकि, दो उनके संपर्क में आए थे. मुंबई में मिले एक मरीज ने अमेरिका की यात्रा की थी और कल्याण डोंबिवली के मरीज ने नाइजीरिया की यात्रा की थी.

    भाषा के अनुसार, महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 902 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 66,47,840 हो गई. इसके अलावा 12 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 1,41,329 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

    Tags: Coronavirus, Navi Mumbai, Omicron

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर