देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी
पीएम मोदी

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इससे पहले रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था. अब आज रात 8 बजे पीएम मोदी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर देश को संबोधित करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 11:50 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र सरकार और राज्यों ने अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं. इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट करके ये जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा. आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा.'



पीएम ने रविवार को की थी जनता कर्फ्यू की अपील
भारत में कोरोना वायरस के अब तक 495 मामले सामने आ चुके हैं. इस वायरस से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 34 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए पीएम मोदी ने इससे पहले रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था, जिसे देशवासियों का समर्थन मिला था.

जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार से देश के सभी राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं, पंजाब सरकार ने लॉकडाउन से आगे बढ़ते हुए पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया है.

किस राज्य में कोरोना के कितने मरीज?
अगर राज्यवार आंकड़ों की बात करें, तो कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में मिले हैं. यहां अब तक 97 कंफर्म केस सामने आए हैं, जबकि 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है. महाराष्ट्र के बाद इस वायरस के ज्यादा मामले केरल में मिले हैं. यहां अब तक 95 केस रिपोर्ट हुए हैं. हालांकि, अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है.

इसके अलावा कोरोना वायरस के आंध्र प्रदेश में 7, बिहार में 2, छत्तीसगढ़ में 1, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 29, गुजरात में 32, हरियाणा में 26, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 4, कर्नाटक में 33, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 6, ओडिशा में 2, पुडुचेरी में 1, पंजाब में 23, राजस्थान में 32, तमिलनाडु में 12, तेलंगाना में 33, उत्तर प्रदेश में 33, उत्तराखंड में 5 और पश्चिन बंगाल में 7 केस आए हैं.

ये भी पढ़ें:- 

देश के 23 राज्यों में कोरोना के अब तक 492 केस, जानें कहां-कितने मरीज़?

कौन है वो पहला मरीज, जिसने पूरी इटली को कोरोना पॉजिटिव बना दिया
First published: March 24, 2020, 11:16 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading