• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Coronavirus India: तमिलनाडु में कल से खत्म होगा नाइट कर्फ्यू, 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

Coronavirus India: तमिलनाडु में कल से खत्म होगा नाइट कर्फ्यू, 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

Coronavirus India Live Updates: बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,86,384 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान देश भर में 573 करोना मरीजों की मौत हो गई. बीते 24 घंटे में 3,06,357 मरीज ठीक भी हुए. अभी देश में कोरोना के  22,02,472 एक्टिव केस हैं. पॉजिटिविटी रेट 19.59% है.

  • News18Hindi
  • | January 27, 2022, 21:07 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    23:35 (IST)
     मुंबई के सेंट जॉर्ज अस्पताल से भागे 21 साल के एक कोविड-19 मरीज को पुलिस ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गिरफ्तार कर लिया है. 

    21:16 (IST)
     तमिलनाडु में शुक्रवार से नाइट कर्फ्यू हटाया जाएगा. इसके साथ ही 1 फरवरी से स्कूल-कॉलेज भी खोले जाएंगे.

    18:34 (IST)
     बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर, केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर संबंधित अधिकारियों को बीमारी के प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक निर्देश जारी करने के लिए कहा है.

    18:32 (IST)
     विदेश मंत्री एस जयशंकर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हाल ही में उनके संपर्क में आए सभी लोग आवश्यक एहतियात बरतें

    16:25 (IST)
     आंध्र प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु में 1-2 लाख सक्रिय मामले हैं. देश में 551 ज़िलों में केस पॉजिटिविटी 5% से ज़्यादा है: लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय

    16:24 (IST)

    27 जनवरी तक भारत में कोरोना के 22,02,472 सक्रिय मामले हैं. पिछले एक हफ्ते में पॉजिटिविटी रेट 17.75% तक पहुंच गया है. 11 राज्यों में 50,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं. महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में 3 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं: स्वास्थ्य मंत्रालय

    16:23 (IST)

    पिछले एक हफ़्ते में देश में प्रतिदिन औसतन लगभग 3 लाख मामले दर्ज किए गए हैं, संक्रमण अभी भी बहुत ज़्यादा है. देश में पिछले एक हफ़्ते में केस पॉजिटिविटी लगभग 17.75% रही: लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय

    14:18 (IST)

    दिल्‍ली में स्‍कूल खुलने पर अगली बैठक में होगा फैसला, 50 फीसदी क्षमता संग खुलेंगे रेस्‍तरां
    दिल्‍ली में गुरुवार को हुई डीडीएमए की बैठक में वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला हुआ है. लेकिन स्‍कूल खोलने के संबंध में अगली बैठक में निर्णय संभव है. दिल्ली में सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मियों के साथ कामकाज हो सकेगा. दिल्ली में विवाह समारोहों में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. बार और रेस्तरां 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे.

    14:00 (IST)

    दिल्‍ली में काबू में है कोरोना, आज 5000 से कम केस संभव: सत्‍येंद्र जैन
    Delhi Corona Cases Today: दिल्‍ली सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा है कि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है. गुरुवार को राजधानी में कोरोना के 5000 से कम नए केस सामने आ सकते हैं. यह भी संभावना है कि पॉजिटिविटी रेट भी मौजूदा 10 फीसदी से घटकर कम हो जाए. 

    13:43 (IST)

    दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्‍म
    Delhi Weekend Curfew Ends: दिल्‍ली में घटते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए डीडीएमए की बैठक में गुरुवार को अहम फैसले हुए हैं. इसके तहत दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू को खत्‍म कर दिया गया है. ऑड ईवन व्‍यवस्‍था भी हटा दी गई है. हालांकि नाइट कर्फ्यू अभी खत्‍म नहीं किया जाएगा. स्‍कूलों को लेकर भी अगली बैठक में फैसला हो सकता है. 

    भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Cases in India) की रफ्तार बेहद अधिक हो रही है. पिछले कुछ दिनों से देश में इसके नए मामले 3 लाख से अधिक आ रहे थे. लेकिन अब पिछले दो दिनों से यह 3 लाख से कम हो रहे हैं. हालांकि मौतों (Corona Deaths) का आंकड़ा 500 से ऊपर बना हुआ है. इसके साथ ही कोरोना वायरस (Corona Updates) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) भी काफी खतरनाक होता जा रहा है. भारत में रोजाना आने वाले नए कोरोना केस में इसकी भागीदारी काफी अधिक मानी जा रही है. विशेषज्ञ अब इसके सब वेरिएंट को लेकर भी आगाह कर रही हैं. कुछ वैज्ञानिकों ने इस ओर भी इशारा किया है कि ओमिक्रॉन कोरोना वायरस का आखिरी वेरिएंट नहीं हैं, बल्कि भविष्‍य में इसके और खतरनाक वेरिएंट सामने आएंगे.

    वहीं राज्‍यों की बात करें तो देश में कोरोना वायरस कई राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कहर ढा रहा है. पहले दिल्‍ली में यह तेजी से बढ़ा और फिर उसी स्‍पीड से कम होता चला गया. लेकिन अब यह दक्षिण के राज्‍यों पर हावी हो रहा है. केरल और कर्नाटक में कोरोना वायरस रोजाना नए रिकॉर्ड तोड़ रहा है. इनमें रोजाना 50 हजार के करीब नए केस सामने आ रहे हैं. केरल में बुधवार को कोरोना के 49,771 नए कोविड 19 केस सामने आए हैं तो वहीं कर्नाटक में इनकी संख्‍या 45 हजार से अधिक रही है. इन दोनों ही राज्‍यों में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वहीं महाराष्‍ट्र में भी अब संक्रमण के नए मामले कम हो रहे हैं.

    पढ़ें Coronavirus India Omicron Updates…

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0