चिदंबरम ने किया ट्वीट, कहा-इटली से सबक लेकर कड़े कदम उठाए जाने चाहिए

चिदंबरम ने किया ट्वीट, कहा-इटली से सबक लेकर कड़े कदम उठाए जाने चाहिए
चिदंबरम ने मुख्यमत्रियों की तारीफ़ की (फाइल फोटो)

चिदंबरम ने ट्वीट किया, कई मुख्यमंत्रियों को अपने राज्य के कई हिस्सों में तालाबंदी की उनके इस साहसिक कदम की तारीफ करनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने देश के प्रमुख शहरों एवं नगरों में लॉकडाउन का समर्थन करते हुए सोमवार को कहा कि इटली से सबक लेकर कड़े कदम उठाने की जरूरत है. केंद्र को अब आर्थिक कदमों की घोषणा करनी चाहिए.

चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'जनता कर्फ्यू खत्म हो गया है. इस अनुभव ने कई मुख्यमंत्रियों को अपने राज्य के कई हिस्सों में तालाबंदी की घोषणा करने के लिए प्रेरित किया है. हमें इस साहसिक कदम के लिए मुख्यमंत्रियों की तारीफ करनी चाहिए. अब हमें कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक उपायों की घोषणा किए जाने की जरूरत है.'




इससे आर्थिक पीड़ा तो होगी लेकिन बड़े पैमाने की जान की क्षति के मुकाबले आर्थिक स्थिति को संभालना ज्यादा आसान है. चिदंबरम ने सरकार से आग्रह किया, 'इटली से सबक लीजिए. सख्त कदमों से कोरोना वायरस का प्रसार रुकेगा. अब साहसिक ढंग से कदम उठाइये.'


कोरोना से देश में 8 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 421 पहुंच गयी है. वहीं इस जानलेवा वायरस ने रविवार देर रात एक और शख्स की जान ले ली. जिससे मौत का आंकड़ा आठ हो गया है.

केवल महाराष्ट्र में 24 घंटे में 50 से अधिक कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं और तीन मौतें हुई हैं. दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : कोरोना के इलाज में ये है ट्रंप की पसंदीदा दवा, दुनियाभर में हो रही है लोकप्रिय
First published: March 23, 2020, 12:45 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading