लाइव टीवी

COVID-19: सोशल डिस्टेंसिंग समझाने सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, गोला बनाकर बताया कैसे रहें दूर

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 26, 2020, 9:12 PM IST
COVID-19: सोशल डिस्टेंसिंग समझाने सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, गोला बनाकर बताया कैसे रहें दूर
सीएम ममता बनर्जी ने बताया कैसे करें सोशल डिस्टेंसिंग (फाइल फोटो)

सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने व्यापारियों, दुकानदारों और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में समझाया. ईंट के टुकड़े से गोला बनाकर बताया कि कैसे सोशल डिस्टेंसिंग की जाए.

  • Share this:
कोलकाता. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन है. लोगों को सलाह दी जा रही है वह घरों से न निकले और सोशल डिस्टेंस यानी सामाजिक दूरी का पालन करें. इसी मुद्दे पर जागरूक करने के लिए गुरुवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कमान संभाली. ममता बनर्जी ने सड़क पर गोला बनाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में समझाया.

कोलकाता के एक बाजार में सीएम ममता बनर्जी ने अचानक दौरा किया. इस दौरान ममता ने व्यापारियों, दुकानदारों और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बार में समझाया. सीएम ने ईंट के टुकडे से सड़क पर गोला बनाकर बताया कि कैसे सोशल डिस्टेंसिंग की जाए.





18 राज्यों के सीएम को लिखा पत्र

इससे पहले ममता बनर्जी ने देश के 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर राज्य के उन श्रमिकों को सहायता पहुंचाने का आग्रह किया है, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद जगह-जगह फंस गए हैं.

ममता ने पत्र में लिखा, ‘बंगाल के कई कामगार देश के विभिन्न हिस्सों में काम कर रहे हैं जिनमें अर्द्ध कुशल और अकुशल दोनों श्रेणी के हैं. देश में कोविड-19 महामारी की वजह से पूरी तरह बंद के कारण पश्चिम बंगाल के कई कामगार वापस नहीं आ सके और विभिन्न जगहों पर फंस गये हैं.’

इन राज्यों को लिखा खत

ममता बनर्जी का यह पत्र महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, केरल, दिल्ली, ओडिशा, कर्नाटक और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को मिला है. इसमें बनर्जी ने कहा, ‘हमें सूचना मिली है कि बंगाल के मूल निवासी ऐसे कई श्रमिक आपके राज्य में भी फंसे हुए हैं. हमें उनके लिए आपात स्थिति में फोन आ रहे हैं.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि सामान्य तौर पर वे 50-100 के समूह में हैं और स्थानीय प्रशासन आसानी से उन्हें पहचान सकता है. उन्होंने कहा, ‘‘हम उन्हें कोई मदद नहीं पहुंचा सकते, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि कृपया अपने प्रशासन को उन्हें संकट के इस समय में बुनियादी आसरा, भोजन और चिकित्सा सहायता मुहैया कराने को कहें.’ बनर्जी ने यह भी लिखा, ‘‘हम बंगाल में में फंस गये ऐसे लोगों की देखभाल कर रहे हैं.’

इस बीच कोलकाता में राज्य के परिवहन सचिव एन एस निगम ने गुरूवार को बताया कि यहां हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन सेवाएं निलंबित होने के कारण फंस गये सैकड़ों लोगों को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा बसों से उनके गंतव्यों तक भेजा गया है.

(PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

PM मोदी से मांग, दिहाड़ी मजदूर समेत इन लोगों के लिए ₹7 लाख करोड़ दे सरकार

दिल्ली:सेवाकर्मियों के लिए खाना पहुंचाने में लगा कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया
First published: March 26, 2020, 8:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading