कोरोना की बेकाबू रफ्तार, अब कर्नाटक में लगाया गया 10 से 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन

राज्य में मेडिकल एवं अन्य इमरजेंसी और अनुमत श्रेणियों में छूट रहेगी.

राज्य में मेडिकल एवं अन्य इमरजेंसी और अनुमत श्रेणियों में छूट रहेगी.

बीएस येडियुरप्पा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 10 से 24 मई तक राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सिर्फ अनिवार्य सेवाओं को ही छूट मिलेगी. बता दें कि राजस्थान ने भी 10-24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है.

  • Share this:

बेंगलुरु. राजस्थान के बाद अब कर्नाटक में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown in Karnataka) का ऐलान कर दिया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 10 से 24 मई तक राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सिर्फ अनिवार्य सेवाओं को ही छूट दी जाएगी. बता दें कि राजस्थान में भी 10-24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है.

शुक्रवार को राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद येडियुरप्पा ने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कर्फ्यू लगाया गया था, हालांकि ये सफल नहीं रहा. जिसके कारण राज्य सरकार ने 10 मई सुबह 6 बजे से 24 मई सुबह 6 तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन के दौरान राज्य में रेस्त्रां, मीट और सब्जी की दुकानें सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही खुली रहेंगी.

सुबह 10 बजे के बाद नहीं होगी बाहर जाने की इजाजत

बीएस येडियुरप्पा ने कहा कि राज्य में संक्रमण के कारण बढ़ रही मौतों की संख्या को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. इस दौरान सुबह 10 बजे के बाद किसी भी व्यक्ति को सड़क पर घूमने या घर से बाहर आने की इजाजत नहीं होगी. पूर्ण लॉकडाउन के दौरान लोग सभी नियमों का सही से पालन करें इसके लिए राज्य सरकार को सख्त निर्देश दिए गए हैं.
ये भी पढ़ेंः- भारत को अगर कोरोना पर काबू पाना है तो शीर्ष चिकित्सा विशेषज्ञ की बात सुनें

प्रवासी मजदूर न करें पलायन

कर्नाटक में रहने वाले दूसरे राज्यों के मजदूरों से पलायन न करने की अपील करते हुए सीएम ने कहा कि लॉकडाउन अस्थाई है, इसीलिए प्रवासी मजदूर कहीं न जाएं.




कर्नाटक में बेकाबू हो रहा है कोरोना

बता दें कि महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक देश का ऐसा दूसरा राज्य है, जहां एक दिन में 50 हजार तक नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं. कर्नाटक में गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 49,058 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 17,90,104 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 328 मरीजों की मौत के बाद प्रदेश में इस संक्रमण के चलते जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 17,212 हो गई. बेंगलुरु शहरी क्षेत्र में ही संक्रमण के 23,706 नए मामले सामने आए जबकि 139 मरीजों ने दम तोड़ दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज